‘क्वांटिको’ के एक एपिसोड के लिए प्रियंका ने मांगी माफी

अपने नए अमेरिकी टेलीविज़न शो ‘क्वांटिको सीज़न 3’ के एक दृश्य को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा विवादों में घिर गई हैं और उन्होंने अब इसके लिए माफी मांगी है. ‘क्वांटिकों’ के एक एपिसोड में अमरीका में एक आतंकी हमले के पीछे भारतीय राष्ट्रवादियों का हाथ दिखाया गया है. शो के इस एपिसोड में हमलावर की धार्मिक पहचान हिंदू के तौर पर की गई है. इस दृश्य को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा हो गया और इस धाराविहिक में काम करने के लिए ​लोग प्रियंका चोपड़ा की आलोचना करने लगे.

एबीसी नेटवर्क ने मांगी माफ़ी
सीरियल के निर्माता एबीसी नेटवर्क ने भी ‘क्वांटिको’ में हिंदू चरमपंथ से जुड़े इस दृश्य के लिए माफी मांगी है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार कंपनी ने कहा है, “इस एपिसोड को लेकर कई लोग भावुक हो गए हैं और वो उनके गुस्से के निशाने पर प्रियंका चोपड़ा हैं. जिन्होंने ना तो ये शो बनाया है, ना ही इसका स्क्रिप्ट लिखा है और ना ही इसका निर्देशन किया है.”

हालांकि, इसके बाद भी प्रियंका की ट्रोलिंग रुकी नहीं है. प्रियंका के माफी वाले ​ट्वीट पर भी कुछ लोगों ने उन पर गुस्सा जाहिर किया है.

एक यूजर ‘हिंदू अमरीकन्स’ ने ट्वीट किया है, “इसके लिए माफी नहीं है. यह भावनाएं आहत होने की बात नहीं है. आपने शांतिपूर्ण भारतीयों, हिंदुओं और भारतीय-अमरीकियों को लेकर साफ तौर पर झूठ बोला है.”

विवादित दृश्य

ये विवादित दृश्य ‘क्वाटिंको 3’ के पांचवे एपिसोड का है. इसकी क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इस दृश्य में दिखाया गया है कि पाकिस्तान-भारत के बीच शांति वार्ता होने वाली है और इससे पहले न्यूयॉर्क में चरमपंथी परमाणु हमले की साजिश का पता चलता है.

प्रियंका इस सीरियल में एफ़बीआई एजेंट एलेक्स पैरिश का किरदार निभा रही हैं. इस हमले की साजिश के आरोप में एक शख्स को पकड़ा जाता है और उनकी टीम के कुछ लोगों को शक होता है कि वो पाकिस्तानी है.

लेकिन, प्रियंका को उसके गले में रुद्राक्ष की माला मिलती है और वो कहती हैं, “ये पाकिस्तानी नहीं है. इसके गले में रुद्राक्ष की माला है. पाकिस्तानी मुसलमान रुद्राक्ष की माला नहीं पहन सकते. यह भारतीय राष्ट्रवादी है जो हमले के ज़रिए पाकिस्तान को फंसाने की कोशश कर रहा है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *