राहू-केतु के प्रकोप से 9 साल बाद मुक्त हुई ये राशियाँ , अब होगा इनका भाग्य उदय मिलेगा सबकुछ !

दोस्तों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है आज हम आपको इस लेख में उन राशियों के बारे में बताने वाले है जिनका 9 साल बाद राहू केतु के प्रकोप से मुक्त हुई ये राशियाँ ! हर कोई व्यक्ति अपने जीवन में सुख के अनुभूति करना चाहता है किन्तु हर व्यक्ति के जीवन में सुख के साथ-साथ दुःख भी आते जाते रहते है ! वही कई बार ऐसा होता है की इस तरह की समस्याओ से व्यक्ति घबरा जाता है ! लेकिन यह भी सच है की यह सब ग्रहों की चाल पर निर्भर करना है ! जैसे-जैसे ग्रहों की चाल बदली है वैसे-वैसे उनका प्रभाव भी पड़ता जाता है ! दोस्तों ज्योतिष शास्त्र में राहू-केतु का महत्व बताया गया है ! दोस्तों राहू केतु को छाया ग्रह के नाम से जाना जाता है ! दोस्तों राहू-केतु को जन्म से ही वक्री ग्रह माना जाता है तो आइये जानते है कौन ही है वो राशियाँ जिन पर राहू केतु की कृपा बनी रहेगी !

कर्क राशी :-

सबसे पहले तो बता दें कि इस राशि वाले जातको पर राहू-केतु की कृपा बनी रहेगी इतना ही नहीं इसके अलावा इनके जीवन में कई सारे परिवर्तन के भी येाग बन रहे हैं और तो और ग्रहों में हुए इस परिवर्तन से इन्हें आय में वृद्धि होने के योग बन रहे है साथ ही लंबे समय से मन में संग्रहित मनोकामना भी पूर्ण होने वाली है।

सिंह राशि

अब बारी आती है सिंह राशी वाले जातकों की जी हां आपको बता दें कि इस राशि वाले जातकों के लिए आने वाले समय में बेहद ही अच्‍छा फल मिलने वाला है हो सकता है कि इनको कोई बड़ी सफलता भी मिल सकती है। वहीं इसके अलावा इनके वैवाहिक जीवन में बड़ा बदलाव भी आयेगा और बताते चलें कि आपके सभी झगड़े खत्म हो जायेगे काम-काज, दुनिया-दारी से जुड़े मामलो में सफल भी हो सकते है। आय के साधन बदलने के योग भी तंजी से दिखाई दे रहे है।

मकर राशि

जी हां इस राशि के जातको पर भी राहु-केतु के परिवर्तन से असर पड़ने वाला है बताते चलें कि इनका नौकरी का सपना पूरा होने जा रहा है। इसके अलावा ये भी बता दें कि इनके आय में वृद्धी भी होने वाली है। इन दिनों आप अपने खर्च में पूरी तरह से काबू रखें। आप लोगों को अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। घर परिवार में खुशियों का माहोल बना रहेगा। घर में संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है।

वृश्चिक राशि

आपको ये भी बता दें कि इस राशि वाले जातको की भी अच्‍छे समय की शुरूआत होने वाली है जी हां बता दें कि राहु-केतु के प्रभाव से मकर राशि के जातकों के मान सम्मान और प्रतिष्ठा सभी में वृद्धि होगी। परिवार में आपको अपनी मां का सहयोग सबसे अधिक मिलेगा। आपको सफल होने से कोई नहीं रोक सकता धन मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *