83 की उम्र में ऐसे दिखते थे ‘रामायण’ के रावण अरविंद त्रिवेदी, लेटेस्ट तस्वीरों में पहचानना हुआ मुश्किल, Ramayan के रावण अरविंद त्रिवेदी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

ramayan ravana aka arvind trivedi passed away due to heart attak

रामानंद सागर की रामायण में रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी का निधन हो गया है। उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने अपने चाचा के निधन की पुष्टि की है। उन्होंने बताया- वह पिछले कई साल से बीमार चल रहे थे।

मुंबई. एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से फिर एक बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि हाल ही में टीवी शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) में नट्टू काका (Nattu Kaka) का किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) कैंसर की वजह से निधन हुआ था। अब खबर में हैं कि रामानंद सागर की रामायण (Ramayan) में रावण का किरदार निभाने वाले एक्टर अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) का निधन हो गया है। 83 साल के त्रिवेदी का दिल का दौरा पड़ने ने निधन हुआ। उनका अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा। उनके भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने अपने चाचा के निधन की पुष्टि की है। उन्होंने बताया- वह पिछले कई साल से बीमार चल रहे थे। पिछले 3 साल से उनकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब रहने लगी थी। मंगलवार रात 9.30 बजे करीब उन्हें दिल का दौरा पड़ा था।

दो दिन पहले शेयर किए थे फोटोज

टीवी के इतिहास का अबतक का सबसे पॉपुलर सीरियल ‘रामयण’ के सभी किरदार अमर हैं। साल 1987 में आए इस धारावाहिक में जिन-जिन एक्‍टर्स ने काम किया वो हमेशा हमेशा के ल‍िए अमर हो गए।

लोगों की दीवानगी का आलम ये रहा कि रामायण सीरियल में भगवान राम का रोल निभाने वाले अरुण गोविल को लोग सच में राम समझने लगे और दीपिका चिखलिया को माता सीता। अरव‍िंद त्र‍िवेदी ने राक्षस राज रावण का किरदार निभा कर खासी लोकप्रियता बटोरी। दर्शक 34 साल बाद भी जानना चाहते हैं कि उनके चहेते कलाकार किस हाल में हैं। तो उनके लिए सारियल के लक्ष्मण यानि सुनील लहरी जो कि सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं, उन्होंने ‘रावण’ अरव‍िंद त्र‍िवेदी के साथ कुछ लेटेस्ट फोटोज शेयर की हैं। जिसमें अरव‍िंद त्र‍िवेदी को मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है। तस्वीर में आप देख सकते हैं कि पिछे भगवान राम की मूर्ति है जिसके सामने अरविंद त्रिवेदी बैठे हुए हैं। सफेद कुर्ता पायजामा पहने हुए और गले में राम राम लिखा हुआ पटका डाले।

अरविंद त्रिवेदी ने रामायण में भले ही रावण का किरदार निभाया हो, लेकिन रियल लाइफ में वो भगवान राम के बड़े भक्त थे। जब से रामायण में रावण की भूमिका निभाई थी, तब से वे राम के अनन्य भक्त बन गए थे। त्रिवेदी गुजरात के साबरकांठा से सांसद भी रह चुके हैं। 1991 से 1996 के बीच वो बीजेपी से सांसद रहे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत गुजराती रंगमंच से की थी। उनके भाई उपेंद्र त्रिवेदी गुजराती सिनेमा के चर्चित नाम हैं और गुजराती फिल्मों में एक्टिंग कर चुके हैं। खुद अरविंद ने 300 फिल्मों में काम किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sunil Lahri (@sunil_lahri)

– एक बार अपने एक लेख में खुद अरविंद त्रिवेदी ने लिखा था कि मुझे इसी भूमिका की वजह से लोकसभा का सदस्य बनने का मौका भी मिला और मेरे लोकसभा सदस्य बनने पर मेरे मित्र राजेश खन्ना ने बड़ी मजेदार टिप्पणी की थी कि भारतीय जनता पार्टी ने राम के नाम पर चुनाव लड़ा और रावण को लोकसभा का टिकट दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *