Uncategorized

आज गणेशजी की कृपा से 6 राशियों की इच्छाएं होंगी पूरी, जानिए आज का राशिफल

हम आपको बुधवार 23 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 June 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार में भी सब सामान्य होगा। संपत्ति के कार्य लाभप्रद रहेंगे। भावनात्मक संबंधों में जल्दबाजी में निर्णय न लें। अधिकारी आपकी कार्यशैली से नाराज हो सकते हैं। ऑफिस में ईमानदारी से जिम्मेदारियों को निभाए, आज दूसरे कार्यों कि जिम्मेदारी भी आपके कंधों पर आ सकती है। परिश्रम के अनुरूप सफलता नहीं मिलेगी। अगर आप कार्यक्षेत्र में तनाव लेते हैं तो इससे आपके अलावा किसी और को नुकसान नहीं होगा इसलिए रिलैक्स रहे।

mesh rashi

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज वाहन चलाते समय आपको थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है। आज बच्चे माता-पिता की बात मानेंगे। आपको पढ़ाई-लिखाई में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। स्पोर्ट्स में रुचि रखने वालों के लिये दिन ठीक रहेगा। ऑफिस में आपके दिए सुझावों पर भी गौर किया जाएगा। नए काम धंधे पर विचार करने के लिए दिन अच्छा है। नौकरी से जुड़े लोगों को कार्य में आ रही चुनौतियों को स्वीकार करते हुए, सभी कसौटियों में खरा उतरना होगा।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

वित्तीय मामलों से जुड़े फैसले कुछ समय के लिए टाल दें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी-धंधे में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। उतावली में कोई काम न करें। पुरानी संपत्ति के रख-रखाव पर धन खर्च हो सकता है। सामाजिक, धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई की चिंता रहेगी। मकान और जमीन संबंधी काम पूरे हो सकते हैं। वाहन का प्रयोग सावधानी पूर्वक करें। सरकारी विभाग से जुड़े लोगों के लिये दिन लाभदायक रहने वाला है।

money

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप माँगलिक कार्यक्रमों में भाग ले सकते हैं। बेचैनी से मुक्ति पाने के लिए आने वाले दिनों में कुछ बदलाव करने पड़ सकते हैं। जिनसे आपको फायदा ही होगा। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबार में कुछ नए नये लोग आपसे जुड़ सकते हैं। आर्थिक पक्ष पहले से बेहतर रहेगा। करियर में आगे बढ़ने के नए अवसर सामने आएंगे। सोचे हुए कुछ जरूरी काम आज पूरे हो जायेंगे। किसी करीबी से धोखा मिल सकता है इसलिए आँख बंद करके किसी विश्वास ना करें।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके कार्यों को प्रशंसा मिलेगी। किंतु आपको थोड़ी भी सावधानी बरतनी होगी। कुसंगति से बचें। परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों की चर्चा संभव है। संतान की रोजी-रोटी की चिंता समाप्त होने के योग हैं। मन को शांत करने के लिए मेडिटेशन करना लाभकारी रहेगा। ऑफिशियल कार्य में सुधार होगा और परिस्थितियां आपके हित में बनेगी। व्यापार अच्छा चलेगा। कुछ अनावश्यक खर्चे भी देखने को मिलेंगे। माता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

कुछ नया कार्य करने के लिए दिन आपका बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। किसी कानूनी विवाद या मुकदमों में जीत आपके लिए खुशी का कारण बन सकती है। शुभ कार्यों में धन का व्यय होगा जिससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी। शाम का वक्‍त मित्रों के साथ मौज-मस्‍ती में बीतेगा। पत्नी को आश्वासन देकर उसके काम जरुर पूरा कीजियेगा। परिस्थितियां भी अनुकूल बनेगी। सुबह तुलसी के पौधे पर जल चढ़ाएं, स्वास्थ्य में सुधार होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

नए प्रेम-संबंधों के बनने की संभावना ठोस है, लेकिन व्यक्तिगत और गोपनीय जानकारियों को उजागर करने से बचें। जीवनसाथी के साथ अपने रिश्तों को लेकर आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। कारोबार में आपको फायदा होगा, लेकिन आपको अपने खर्चों पर कंट्रोल रखना चाहिए। शिक्षा स्थल पर विवाद की स्थिति को टालें। किसी भी कार्य को करने से पहले अपने परिवार के बारे में जरुर सोचें। अधीनस्थ पर अधिक क्रोध करना व चिल्लाने से बचना होगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज कोई नई योजना बनेगी। नई कार्य प्रणाली में सुधार होगा। मान सम्मान बढेगा। चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं। संतान के दायित्व की पूर्ति हो सकती है। यात्रा, देशाटन की स्थिति सुखद व लाभदायक रहेगी। सांयकाल से लेकर रात्रि तक प्रिय व्यक्तियों का दर्शन व सुसमाचार मिलेगा। बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। कारोबार के क्षेत्र में कुछ नया करने का प्रयत्न करेंगे। अनावश्यक झगड़ों से बचने का प्रयास करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका कोई करीबी आपके लक्ष्यों और उद्देश्यों के लिए अपनी चिंता जाहिर करेगा, उन्हें अपनी स्थिति समझाने के लिए समय निकालें। दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में टाइम बीतेगा। परिवार में सौहार्द बना रहेगा। छात्रों को सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। जल्दबाजी भारी पड़ सकती है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। कला के क्षेत्र में इच्छित सफलता मिलने के योग हैं।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पार्टनर के साथ अपने रिलेशन सुधारने की कोशिश करें। इससे आपका प्यार और भी गहरा होगा। आज का दिन आपके लिए संतोष और शांति देने वाला है। राजनीति से जुड़े लोगों के काम पूरे होंगे। शासन व सत्ता से गठजोड़ का लाभ मिल सकता है। बौद्धिक चर्चा में भाग लेंगे। एक्सपोर्ट के काम से जुड़े लोगों को मुनाफा मिलने की संभावना है। रोमांटिक मोर्चे पर दरार संभव है। सड़क यात्रा करते समय विशेष सावधानी रखें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

मेहनत करना आपके मार्ग के लिए अच्छा साबित हो सकता हैं इससे आपकी उन्नति के योग है। आपको कोई भी फैसला सोच-समझकर लेना चाहिए। ऑफिस में आपको सबके साथ अच्छा व्यवहार बनाकर रखना चाहिए। व्यवसाय में लाभ से मन हर्षित रहेगा। परिवार में छोटी छोटी बातों पर बहस न करें। किस्मत का साथ मिल सकता है। मेहनत व लगन से कार्यक्षेत्र में बेहतर सफलता हासिल कर सकेंगे। महिलाओं को शॉपिंग आदि मार्केट से संबंधित कार्य करने से बचना होगा

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज धन का सामान्य लाभ मिलेगा। वाणी पर संयम रखें अन्यथा मतभेद हो सकता है। रिश्तों में मिठास भरने का दिन है। आज आपको जीवन साथी का सहयोग व सानिध्य प्राप्त होगा। संतान की ओर से किसी प्रकार की चिंता आपको परेशान कर सकती है। आज शाम को कोई रुका कार्य बन सकता है। घर में छोटी-सी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। काम का बोझ कम करने के लिए जिम्मेदारियों को बाँटना आवश्यक है।

आपने Rashifal 23 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

107 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button