Uncategorized

आज इन पांच राशि वालों के हाथ लगेगी बड़ी सफलता, रहेगी मौकों की भरमार

हम आपको बुधवार 30 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 30 June 2021

mesh rashi

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

बेरोजगारों को रोजगार मिल सकता है। जितना आपने सोचा था, आपका भाई उससे ज़्यादा मददगार साबित होगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, सम्मान मिलेगा। यात्रा के दौरान आज कुछ फायदा हो सकता है। सलाह है कि किसी से बहस ना करें, सुनें ज्यादा, बोलें कम। जरूरत से ज़्यादा जज़्बाती होना आपका दिन बिगाड़ सकता है। पूरी मेहनत और ईमानदारी से अपना काम करते रहें। यात्रा आपके लिये सुखद होगी। दांपत्य जीवन के परेशानियां दूर हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप तर्कपूर्ण एवं जिद्दी हो सकते हैं। आप अपने आप को मुश्किल परिस्थितियों में पा सकते हैं। किसी खास शख्स पर आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। मेल पर या मैसेज से कोई आपको जरूरी सूचना मिल सकती है। जरूरी कागजातों के मामलों में लापरवाही ना करें। जहां तक हो सके तर्क-वितर्क से दूर रहें। पारिवारिक गलतफहमी को सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। पिता की संपत्ति से लाभ होगा। छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने से काम बिगड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज किसी की सिफारिश से काम बन सकता है। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है। नौकरी बदलने के योग बन रहे हैं। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। यह दिन आपके जीवनसाथी का बेहतरीन पहलू आपको दिखाने वाला है। अच्छी कम्पनी में नौकरी के अवसर मिलेंगे। बेरोजगार लोगों के लिए समय अच्छा है। लेन-देन में झूठ के कारण नुकसान हो सकता है। न चाहते हुए भी पैसा उधार देना पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप आनन्द का अनुभव करेंगे। दिक्कतों का तेजी से मुकाबला करने की आपकी क्षमता आपको खास पहचान दिलाएगी। आज आपकी मुलाकात कुछ खास लोगों से भी हो सकती है जिनसे और कारोबार और कार्यक्षेत्र में लाभ मिल सकता है। अपने कीमती सामानों का ध्यान रखें इनके खोने का भय बना रहेगा। व्यवसाय के क्षेत्र में आपकी प्रतिभा बढ़ सकती है। सरकार के साथ धन का व्यवहार सफल रहेगा। कुछ नया काम करने से खुशी मिलेगी।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

अविवाहितों की शादी के लिए किसी अच्छे घर का रिश्ता आ सकता है। खान-पान से दूरी बनाए रखनी पड़ सकती है। आपको अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखने की जरूरत है। बाहर का जंक-फूड खाने से आपको बचना चाहिए। नए करार फायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक लाभ नहीं पहुँचाएंगे। दाम्पत्य जीवन में तनाव आ सकता है। अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहे। जीवन साथी के साथ मतभेद संभावना के बीच मनचाहा जवाब न मिलने से निराश रहेंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। आप लगातार मेहनत करते रहेंगे, ताकि आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। अटके हुए काम भी आज आपके बन सकते हैं। आपके सद्व्यवहार से आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ नए बदलाव हो सकते हैं जो आपके पक्ष में होंगे। सबसे अच्छा रिश्ता बनाए रखने की कोशिश करें। आज के दिन आपको वांछित वस्तु की प्राप्ति होगी एवं मनोकामना पूर्ण होगी। हड़बड़ी में कोई दुर्घटना हो सकती है। किसी से विवाद भी हो सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज का पूरा दिन शॉपिंग और दूसरी गतिविधियों में जाएगा। कारोबार का विस्तार होगा। आपको संतान का सुख प्राप्त होगा। ऑफिस में आज आपको जिम्मेदारी वाला काम मिल सकता है, जिसे पूरा करने में आप सफल होंगे। परिश्रम करना पडेगा। भाई बहन के रिश्ते मजबूत होने वाले है। घर परिवार में कोई मांगलिक प्रसंग का आयोजन हो सकता है। विवादित मामलों में विजय प्राप्त मिलेगी। कुछ नया सीखने को मिलने के साथ ही जिंदगी से जुड़ी निजी बातें आज सामने आ सकती हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज मान-सम्मान में वृद्धि होने से बहुत प्रसन्न रहेंगे। मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है। भरपूर रचनात्मकता और उत्साह आपको एक और फ़ायदेमंद दिन की ओर ले जाएंगे। नए कामकाज की प्लानिंग कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। वाहन-मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करें। कीमती वस्तुएं संभालकर रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले आज अपने आंखें और कान खुले रखें ताकि आप सही अवसर को हाथ से ना जाने दें। आज आपका विश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। सीनियर्स आपके काम से खुश होंगे। आज आपके सेहत में उतार-चढ़ाव रहेगा। व्यापारिक दृष्टिकोण से आज का दिन सामान्य रहेगा। परिश्रम का फल मिलेगा। भाग्योन्नति के अवसर मिलेंगे। कार्यों की बाधा दूर होगी। पूछ-परख बढ़ेगी। ग़लतफ़हमी के चलते आपके और आपके प्रिय के बीच थोड़ी दरार पड़ सकती है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी। स्वास्थ्य संभालकर चलिएगा। आपके दिमाग में पैसों को लेकर कोई प्लानिंग चलेगी। साझेदारी में किए गए काम आख़िरकार फ़ायदेमंद साबित होंगे, लेकिन आपको अपने भागीदारों से काफ़ी विरोध का सामना करना पड़ सकता है। सेहत में गिरावट आएगी। दिन की शुरुआत में मन उदास रहेगा। किसी विषय को समझने की जिज्ञासा रहेगी। परिवार की चिंता सताएगी। ओम नम: शिवाय का जप करें और दूध का दान करें।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कुंभ राशि वाले आज नए कार्य का प्रारंभ करने का साहस न कीजिएगा। आपके प्रेम को न सुनना पड़ सकता है। आज आप बच्चों के जरुरत का सामान खरीदेंगे, आपको अच्छा डिस्काउंट मिलेगा। आप कोई नया काम करने की सोचेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे। व्यर्थ खर्च पर नियंत्रण रखें। क्लेश व तनाव रहेगा। लाभ के अवसर हाथ से निकलेंगे। कोई दिक्कत है तो उसे टालें नहीं, बजाय जल्दी-से-जल्दी उसका हल ढूंढने का प्रयास करें।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज नया प्रेम संबंध शुरू हो सकता है। अपने दोस्तों और परिवार के सहयोग के चलते आप नए आत्मविश्वास और रोमांच से भरपूर रहेंगे। अपने रोमांटिक ख़यालों को हर किसी को बताने से बचें। अगर आप विदेशों में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आज का दिन अच्छा है। पारिवारिक समारोह और महत्वपूर्ण अवसरों के लिए अच्छा दिन है। नौकरी बदलने का मन है तो किसी की सिफारिश से कार्य हो सकता है। संचित धन का निवेश लाभप्रद रहेगा।

आपने Rashifal 30 June का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 30 June का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें। नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 30 June 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button