शाहरुख खान खाली हाथ दिल्ली से मुंबई आए थे, तब सलमान खान के पिता सलीम ने ऐसे की थी मदद

Salman Khan father salim khan helped Shah Rukh Khan

एक वक्त था जब शाहरुख खान खाली हाथ दिल्ली से मुंबई के लिए निकले थे। उनके लिए मुंबई पूरी तरह अनजान शहर था। ऐसे में इस अनजान शहर में उनकी मदद सलमान खान के पिता सलीम खान ने की थी।

नई दिल्ली। बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान बॉलीवुड पर राज करते हैं। उनकी दुनियाभर में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उन्हें लाखों-करोड़ों लोग फॉलो करते हैं। उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों का बिजनेस करती हैं। शाहरुख ने अपने दम पर ये बड़ा मुकाम हासिल किया है। एक वक्त था जब वह खाली हाथ दिल्ली से मुंबई के लिए निकले थे। उनके लिए मुंबई पूरी तरह अनजान शहर था। ऐसे में इस अनजान शहर में उनकी मदद सलमान खान के पिता सलीम खान ने की थी। इस बारे में खुद शाहरुख खान ने बताया था।

shahrukh_salman.jpg

शाहरुख ने बताया था कि जब वह नए-नए मुंबई में आए थे, तब सलमान का परिवार ही था जिनकी वजह से उन्हें नए शहर पर थोड़ा बहुत विश्वास हो पाया था। इतना ही नहीं, शाहरुख ने ये भी कहा था कि आज वह जो भी हैं वह सलमान के परिवार की वजह से हैं। ये सारी बातें शाहरुख ने सलमान खान के शो ‘दस का दम’ गेम शो में कही थीं, जब वह इसमें एक स्पेशल गेस्ट के तौर पर पहुंचे थे। शाहरुख ने बताया था कि सलमान खान के पिता की वजह से ही उन्हें ये दौलत शौहरत और प्यार मिल पाया है।

शाहरुख ने कहा था, ‘जब मैं पहली बार मुंबई आया था तो एक स्ट्रग्लिंग एक्टर था। तब सलमान खान के घर पर ही मैंने खाना खाया था, सलीम खान जी ने मुझे बहुत सपोर्ट किया था। उन्हीं की वजह से मैं ‘शाहरुख खान’ बन पाया हूं।’ शाहरुख ने सलमान के शो के बारे में कहा था, ‘मैं इस शो पर सिर्फ सलमान के लिए आया हूं। मैं तब ही जाऊंगा जब सलमान कहेगा कि अब जाओ।’ इससे साफ पता चलता है कि दोनों के बीच बेहद गहरी दोस्ती है। हालांकि, साल २००८ में दोनों के बीच कहासुनी भी हो गई थी। जिसके बाद सालों तक दोनों ने बात नहीं की थी। लेकिन कहते हैं कि सच्ची दोस्ती में नाराजगी ज्यादा वक्त तक नहीं चलती है। ऐसे में फिर दोनों के बीच दोस्ती हो गई।

बता दें कि इन दिनों शाहरुख खान अपने बेटे आर्यन खान के कारण चर्चा में आ गए हैं। उनके बेटे को एनसीबी ने ड्रग्स पार्टी के चलते हिरासत में लिया है। आर्यन से पूछताछ की गई। उनके फोन को भी एनसीबी ने जब्त कर लिया। ऐसे में इस मुश्किल वक्त में सलमान खान ही पहले शख्स थे जो शाहरुख से मिलने उनके घर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *