शनि देव की प्रिय होती है ये राशियाँ हमेशा बरसती है शनि देव की कृपा !

दोस्तों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है आज हम आपको इस लेख में उन राशियों के बारे में बताने वाले है जो शनि देव की सबसे प्रिय होती है और इन पर शनि देव की कृपा बरसती है जैसा कि हम सभी जानते हैं हमारे जीवन में आए दिन कोई सारी गंभीर समस्याओं का आना जाना लगा रहता है। वहीं ये बात भी सच है की हर दिन व्यक्ति प्रयास करता है उसकी समस्याएं खत्म हो जाए लेकिन कई बार ऐसा होता है एक समस्या खत्म करते हैं दूसरी समस्या का जन्म हो जाता है जिसकी वजह से व्यक्ति परेशान हो जाता है और कई तरह के उपाय करने लगता है के बार इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मनुष्य ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेता है लेकिन क्या आपको पता है कि व्यक्ति के जीवन में होने वाली इन सभी घटनाओं का कहीं ना कहीं ग्रहों की चाल पर निर्भर होता है।

आपको बता दें ज्योतिष शास्त्र का मानना है की आने वाले समय में भगवान शनि देव कुछ राशियों पर अपनी कृपा बरसाने वाली क्योंकि यह राशियां उनके लिए प्रिय होती हैं। शनि देव के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे भगवान शनिदेव का नाम सुनते हैं अच्छे अच्छों की हालत खराब हो जाती है वहीं अगर ज्योतिषियों की माने तो शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है इसलिए लोग इनसे डरते हैं।

इसके अलावा ये भी बता दें कि भगवान शनिदेव सूर्य के पुत्र हैं तथा इनकी माता का नाम छाया है। भगवान शनिदेव ही मनुष्य को उसके अच्छे-बुरे कामों का फल देते हैं आपको बता दे कि शनिदेव न्याय के देवता हैं इसलिए जिस व्यक्ति पर शनि की कृपा रहती है उसके जीवन में सबकुछ अच्छा ही होता है। शनिदेव अत्यंत विशिष्ट देव हैं। वे ग्रह भी है और देवता भी उनका प्रकोप भी कुछ ऐसा है कि वे राजा को रंक और रंक को राजा बना देते हैं।

आपको बता दें कि अगर आपपर शनि की महादशा चल रही हो, तो सारे बने काम भी बिगड़ जाते हैं और जीवन में कष्ट रहता है और एक-एक करके परेशानियां आने लगती है। यही कारण है कि व्यक्ति शारीरिक मानसिक और प्रोफेशनल रूप से दुखी रहता है इसलिए शनि की महादशा और साढ़ेसाती से हर इंसान डरता है। माना तो ये भी जाता है कि अगर कोई सच्चे मन से शनि की पूजा करें तो आपके कष्ट दूर हो जाएंगे। कहा जाता है कि शनि के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए शनि देव की पत्नियों के नाम के जप की सलाह दी जाती हैं।

आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनपर शनिदेव की कृपा दृष्टि सदैव बनी रहेगी। जी हां इतना ही नहीं इसके अलावा ये भी बता दें कि इनको अपने जीवन में बहुत बड़ा लाभ प्राप्त होगा और जीवन सुखमय बनेगा। आपको जीवन में अपना सच्चा प्यार जरूर मिलेगा। आपके अच्छे कार्यो का फल आपको जरूर मिलेगा। चाहें उसमें थोड़ी सी देर ही क्यों ना हो जाये।

तो आइए जानते हैं आखिर कौन सी है वो राशि, बताते चले की जिन राशि वालों के बारे में हम बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्‍कि कर्क, तुला, मीन और कुंभ राशि हैं।

अगर आपकी भी राशि इनमें से कोई एक है तो आपको डरने की नहीं बल्‍कि खुश होने की जरूरत है क्‍योंंकि शनिदेव हमेशा ही आप पर अपनी कृपा बरसाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *