शादी के दौरान साथ बैठे हुए थे दूल्हा दुल्हन फोटोग्राफर ने फोटो लेने के लिए दुल्हन से नकाब हटाने को बोला

0
23

मदीना.नकाब हटते ही जब दूल्हे ने दुल्हन को देखा, फिर जो हुआ उसे जान हर कोई रह गया हैरान, सऊदी अरब में एक शख्स ने जब अपनी वाइफ का चेहरा देखा तो चेहरा देखते ही उसे तलाक देने का फैसला कर लिया।
खास बात ये है कि ये घटना उसकी शादी वाली रात हुई थी। दूल्हा-दुल्हन ने इससे पहले तक एक-दूसरे को नहीं देखा था। जिसकी वजह से ऐसा हो गया। इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने दूल्हे के खिलाफ जमकर विरोध जताया था।सऊदी अरब के पश्चिमी शहर मदीना में एक शख्स ने अपनी शादी वाली रात को पहली बार जब अपनी वाइफ का चेहरा देखा, तो इसके बाद उसने वहीं पर उसे तलाक दे दिया। ये घटना तब हुई जब शादी के दौरान फोटोग्राफर ने फोटो लेने के लिए दुल्हन से अपना नकाब हटाने के लिए कहा। इसके बाद पर्दा हटाकर जब वो मुस्कुराई तो दूल्हे ने पहली बार उसका चेहरा देखा।

लड़की का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

दुल्हन का चेहरा देखते ही दूल्हा गुस्से से तमतमा गया। वो अपनी जगह पर खड़ा हो गया और बोला- ‘तुम वो लड़की नहीं हो, जिसकी कल्पना मैंने की थी। मुझे माफ कर दो लेकिन मैं तुम्हारे साथ शादी नहीं कर सकता। मैं तुम्हें तलाक देता हूं।’ स्थानीय अखबार ‘डेली ओकाज’ के मुताबिक दूल्हे के मुंह से ये बात सुनते ही दुल्हन को जोरदार झटका लगा और वो रोने लग गई। रो-रोकर उसका बुरा हाल हो गया। वहीं विवाद का पता चलते ही मेहमानों ने दूल्हे को समझाने की कोशिश की। लेकिन कुछ फायदा नहीं हुआ।

सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाला गुस्सा

दूल्हे के मुताबुक शादी से पहले उसने दुल्हन का चेहरा नहीं देखा था, और शादी वाले दिन जब उसने दुल्हन को देखा, तो उसे काफी बुरा लगा। जिसके बाद उसने शादी कैंसल कर दी। धोखा देने वाले दूल्हे की खबर फैलते ही सोशल मीडिया पर उसके खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़क उठा। यूजर्स खासकर महिला यूजर्स ने उस दूल्हे को जमकर खरीखोटी सुनाते हुए गुस्सा निकाला। एक यूजर ने लिखा, ‘शख्स ने अपने गैरजिम्मेदाराना व्यवहार की वजह से महिला को बहुत ज्यादा तकलीफ में डाल दिया। उसे इसकी सजा मिलनी चाहिए।’ एक ने लिखा, ‘उस शख्स को दुल्हन की आंतरिक सुंदरता देखना चाहिए, ना कि उसका चेहरा। दुर्भाग्यवश, आज बहुत से युवा केवल चेहरा देखते हैं, वहीं मूल्यों और नैतिकता को नजरअंदाज कर देते हैं।’ एक ने लिखा, ‘वो शख्स अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के लिए परिपक्व नहीं है। वो पूरी तरह से पूरी तरह से असंवेदनशील है। ईश्वर लड़की को एक बेहतर पति दे, जो उसकी तारीफ इसलिए करे कि वो कौन है और क्या है।’

तेज बारिश का अलर्ट, 30 किमी / घंटे की रफ्तार से आएगा तूफान

मौसम में बदलाव के कारण धमतरी जिले में कंपा देनी वाली ठंड शुरू हो चुकी है। मौसम विज्ञानियों ने पश्चिमी विक्षोभ (चक्रवात) की एक लहर यहां भी बताया है। उत्तर भारत हो रही बर्फबारी के कारण भी वहां से ठंडी हवाएं इधर आ रही हैं। उधर समुद्री तूफान का भी असर है। हालांकि यह सोमवार को आंध्र प्रदेश से टकराएगा। इसके कारण तेज बारिश की चेतावनी भी मौसम विज्ञानियों ने दी है। इसका ज्यादा असर दक्षिणी छत्तीसगढ़ और उससे लगे हुए जिले यानी धमतरी पर भी पड़ेगा। हालांकि धमतरी के पहुंचते तक इसकी रफ्तार 30 किमी प्रतिघंटा से ज्यादा नहीं रहेगी लेकिन मौसम पर इसका असर ज्यादा पड़ेगा। लेकिन यदि रफ्तार इससे ज्यादा हुई तो और ज्यादा बारिश होगी। इधर पूरे अंचल में बीते एक हफ्ते से सुबह 5 बजे से 9.30 बजे तक घना कोहरा रोज छा रहा है। इस दौरान 100 मीटर दूर की वस्तु भी स्पष्ट नजर नहीं आ रही है। कोहरे के कारण सुबह 9 बजे तो नेशनल हाईवे पर वाहन दौड़ते नहीं रेंगते हैं। खराब मौसम का विपरीत प्रभाव दलहन-तिलहन पर : किसान भोलानाथ साहू, गौकरण साहू, गैंदलाल पटेल, अंकालूराम साहू ने बताया कि खराब मौसम का विपरीत प्रभाव दलहन-तिलहन की फसल पर पड़ रहा है। तिवड़ा के पौधों में कीट प्रकोप के कारण उसका बढ़ना रुक गया है। दलहन-तिलहन फसल लगाने वाले किसानों की चिंता बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here