सऊदी प्रिंस की अचानक दु’खद मौ-त, शाही परिवार समेत स’दमें में डू’बे लोग..

सऊदी अरब से एक बहुत ही दु’ख भरी खबर सामने आ रही है। शाही परिवार पर इस वक्त दु’खों का पहाड़ टूट पड़ा है। खबर के मुताबिक सऊदी अरब सरकार ने घोषणा की है कि प्रिंस फैसल बिन मिश्री बिन जलीवी अल सऊद अब इस दुनिया में नहीं रहे। आपको बता दें कि प्रिंस फैसल की मौ’त की पु’ष्टि खुद रॉयल कोर्ट ने की है।

प्रिंस फैसल सऊदी अरब में अल कासिम के पूर्व राजकुमार प्रिंस फहद बिन मिश्री के बेटे थे। इस बारे में सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक सूचना दी थी। सरकार की इस पुष्टि के बाद सऊदी अरब के लोग काफी ग’मगीन हो गए हैं। गौरतलब है कि सऊदी अरब मु’स्लि’म समु’दाय के लोगों के लिए काफी अहम जगह रखता है।

बताया जाता है कि पीर के रोज असर की न’माज के तुरंत बाद रियाद में इमाम तुर्क बिन अब्दुल्लाह म’स्जि’द में न’माज ए ज’ना’जा पढ़ी गई।
बताया जाता है कि प्रिंस फैसल बिन मिश्री बिन जलीवी अल सऊद का काफी सम्मान हुआ करता था। जैसा कि हम सब जानते हैं सऊदी अरब एक ऐसा देश है जहां पर आज भी रा’जाशा’ही चलती है।

देश में शाही परिवार की खासी अहमियत है और देश के राजा ही अहम मुद्दों पर फैसला लेते हैं। प्रिंस फैसल बिन मिश्री बिन जलीवी अल सऊद की मौ’त की खबर सामने आने के बाद शाही परिवार तो दुख में डूबा ही इसके साथ ही जनता के मन में भी दुख की भावना महसूस की जा रही है।

गौरतलब है कि सऊदी अरब पश्चिमी एशिया के बड़े देशों में से एक है। जिसे दुनिया के सबसे अमीर देशों में भी गिना जाता है। लंबे समय से क्षेत्र में प्रभावी रहने के कारण सऊदी अरब की सरकार पर सभी की नजर रहती है। देश की जनता शाही परिवार का काफी सम्मान करती है।

इस वक्त सऊदी अरब की बागडोर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के हाथों में है और वही देश को लेकर महत्वपूर्ण फै’सले ले रहे हैं। लेकिन सऊदी अरब के राजा भी विशेष मा’मलों में अपना फैसला सुनाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *