Uncategorized

सितंबर आते ही पलट जाएंगे इन 6 राशियों के दिन, जानें किसकी चमकेगी किस्मत

सितंबर का महीना शुरू होने में अब सिर्फ एक दिन बाकी रह गया है. ग्रहों-नक्षत्रों की चाल के अनुसार, साल का नौवां महीना सभी राशियों के लिए बेहद खास रहने वाला है. ज्योतिषियों के मुताबिक, मेष, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए ये महीना शानदार रहने वाला है. हालांकि, कुछ राशि वालों को मुश्किलों का सामना भी करना पड़ सकता है. आइए जानते हैं आपकी राशि के लिए सितंबर का महीना कैसा रहने वाला है.

मेष- मेष राशि के जातकों के लिए सितंबर का महीना कुल मिलाकर अच्छा रहेगा. इस महीने आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आमदनी बढ़ेगी और आय के नए रास्ते भी खुल भी सकते हैं. करियर के लिहाज से भी यह महीना आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा. चाहे नौकरी करते हो या व्यवसाय, आपकी उन्नति होगी. पढ़ाई-लिखाई भी अच्छी चलेगी.
mesh rashi
वृषभ- मेष राशि के जातकों के लिए यह महीना मिला-जुला फल देने वाला रहेगा. कुछ क्षेत्रों में जहां शुभ फलों की अधिकता रहेगी, वहीं कुछ क्षेत्रों में समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है. करियर की दृष्टि से यह महीना अच्छा रहेगा. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

मिथुन- यह महीना आपको मिले-जुले परिणाम देगा. करियर की दृष्टि से सितंबर आपके लिए अच्छा साबित होगा. आप जितना परिश्रम करेंगे, करियर में उतना ही फायदा होगा. हालांकि, महीने के शुरुआती दिनों में कुछ परेशानियां आड़े आ सकती हैं. परीक्षाओं में भी सफलता मिलने के योग हैं. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा.

कर्क- कर्क राशि वालों के लिए भी ये महीना मिला-जुला रहने वाला है. महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी. करियर की दृष्टि से महीना बेहतर साबित होगा. नौकरी, व्यवसाय, रोजगार हर पेशे में तरक्की होगी. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. कारोबार में कोई अच्छा समझौता हो सकता है. हालांकि, शिक्षा के मामले में यह महीना औसत रहेगा. आपको खूब परिश्रम करना पड़ेगा.
money
सिंह- सिंह राशि वालों के लिए सितंबर थोड़ा हल्का रहने की उम्मीद है. करियर और रोजगार ठीक रहेंगे, लेकिन स्वभाव की उग्रता आपकी सफलता के आड़े आ सकती है. विदेश जाकर पढ़ाई करने का सपना पूरा हो सकता है. पारिवारिक जीवन में संतुष्टि का अभाव रहेगा. परिवार के सदस्यों के बीच विवाद हो सकता है. प्रेम-संबंधों की दृष्टि से भी समय औसत रहेगा.

कन्या- कन्या राशि के जातकों के लिए सितंबर औसत से बेहतर रहेगा. कुछ क्षेत्रों में तो आपका जीवन बहुत अच्छा रहेगा, लेकिन कुछ जगहों पर आपको सतर्क रहना पड़ेगा. करियर के लिहाज यह माह नौकरीपेशा जातकों के लिए अनुकूल नहीं है. वहीं, व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी महीने का पूर्वार्ध अच्छा नहीं रहेगा. इन्हें उत्तरार्ध में लाभ होगा.

तुला- तुला राशि वालों के लिए सितंबर काफी अच्छा रहने वाला है. आय के स्रोत बने रहेंगे. व्यापार, कारोबार सुचारू रूप से चलेगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा है. पठन-पाठन के दृष्टिकोण से बात करें तो समय कुल मिलाकर अनुकूल रहेगा. घर-परिवार में वैसे तो सब अच्छा रहने की उम्मीद है, लेकिन बाहरी लोगों से सतर्क रहने की जरूरत है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों को भी सितंबर में काफी फायदा हो सकता है. कामकाज के लिहाज से यह महीना उत्साहजनक रहेगा. आप लक्ष्य प्राप्ति के लिए सजग होकर प्रयास करेंगे और लाभ भी होगा. आर्थिक दृष्टि से भी समय उत्तम है. धनागमन होता रहेगा. पारिवारिक सुख भी आपको भरपूर मिलेगा. वाणी को लेकर आपको सचेत रहने की जरूरत है.

धनु- सितंबर का महीना आपके लिए उत्तम रहने वाला है. यह कामकाज, नौकरी आदि में सफलता दिलाने वाला महीना होगा. धन-धान्य की प्रचुरता रहेगी. आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. समय उत्साह और आनंद में बीतेगा. पठन-पाठन के लिए भी समय बहुत अच्छा और सफलता का है. प्रेम संबंधों के लिए तो स्थिति बहुत बेहतर रहेगी.

मकर- मकर राशि वालों के लिए सितंबर का महीना औसत रहने वाला है. न बहुत उल्लासपूर्ण और न बहुत परेशानी वाला है. कामकाज के लिहाज से यह महीना मिले-जुले प्रभाव वाला रह सकता है. कामकाज और करियर के लिए महीने का उत्तरार्ध बेहतर होगा. बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को नौकरी मिल सकती है.

कुंभ- सितंबर का महीना कुंभ राशि के जातकों के लिए औसत फलदायक रहने वाला है. करियर और कामकाज के दृष्टिकोण से यह महीना अच्छा हो सकता है. मान-सम्मान बढ़ेगा. विद्यार्थियों के लिए भी समय सफलता वाला रह सकता है. काम के सिलसिले में भागदौड़ रहेगी, जिसके कारण घर-परिवार का भरपूर सुख नहीं मिल पाएगा. प्रेम संबंधों के लिए समय आनंददायक है.

मीन- सितंबर का महीना आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. अतिरिक्त परिश्रम प्रयास की जरूरत होगी. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है. आर्थिक स्थिति पहले जैसी ही रहेगी. घर-परिवार में सुख-शांति रहेगी. प्रेम संबंधों के लिए समय चुनौतीपूर्ण है. पूर्वार्ध में आपको विशेष परेशानी हो सकती है. अविवाहित जातकों के विवाह की बात चलेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button