अक्टूबर में शनि होंगे मार्गी तो इन राशियों को मिलेगा लाभ

shani direct motion in capricorn rashi 11 octobe

शनि ग्रह 11 अक्टूबर दिन सोमवार को अपनी राशि मकर में मार्गी गति शुरू करेंगे। शनि के मार्गी होने से कई लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखे जा सकते हैं। शनि सभी नौ ग्रहों में सबसे धीमी गति से चलने वाले ग्रह हैं। शनि तकरीबन एक राशि से दूसरी राशि में जाने पर ढाई वर्ष लगाते हैं। शनि इस वक्त अपनी राशि मकर में विराजमान हैं और वक्री गति से चल रहे हैं। ज्योतिष में वक्री चाल को उल्टी और मार्गी को सीधी चाल कहा जाता है।

इस वक्त शनि का मार्गी होना यह भी दर्शाता है कि जिन लोगों को शनि वक्री के दौरान परेशानियों का सामना करना पड़ा था, उनके अब अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे। ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि वह कौन सी राशियां हैं, जिनको शनि के मार्गी होने से शुभ फल प्राप्त होंगे।

मेष राशि: साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी

शनि के मार्गी होने से आपको कार्यक्षेत्र में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। यदि आपके करियर में उतार-चढ़ाव आ रहे थे तो वह अब दूर होने लगेंगे। इसके साथ ही रोजगार की तलाश करने वाले जातकों को भी शुभ समाचार मिल सकता है। इस राशि के जो जातक अपना कारोबार शुरू करना चाहते हैं, इस समय किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह के बाद शुरू कर सकते हैं। घर-परिवार से भी आप संतुष्ट नजर आएंगे और जीवनसाथी के साथ सभी गलतफहमियों को दूर करेंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी, जिससे कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

मिथुन राशि: अटके हुए कार्य पूरे करेंगे

बुध के स्वामित्व वाली मिथुन राशि के जातकों को भी शनि के मार्गी होने से लाभ प्राप्त होगा। इस समय आपका स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा यदि किसी पुरानी बीमारी से जूझ रहे थे तो उसके भी ठीक होने के पूरे आसार हैं। इसके साथ ही विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होंगे। शनि की ढैय्या से पीड़ित इस राशि के लोगों को करियर में भी सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने लगेंगे। भाग्य का साथ मिलने से सभी अटके हुए कार्य पूरे करेंगे। इस राशि के व्यापारी निवेश का पूरा लाभ उठा पाएंगे।

तुला राशि: वाहन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बनाएंगे

आपके चतुर्थ भाव यानी कि सुख के भाव में शनि ग्रह मार्गी गति आरंभ करेंगे। शनि के मार्गी होने से आपको पारिवारिक जीवन में अच्छे फलों की प्राप्ति होगी। माता-पिता के साथ आपके संबंध सुधरेंगे। वहीं इस दौरान आप वाहन या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। ढैय्या का प्रतिकूल प्रभाव कम होगा, जिससे आप जीवन के कई क्षेत्रों में सकारात्मक बदलाव की अपेक्षा कर सकते हैं। पारिवारिक रिश्तों में संतुष्टि और आनंद की प्राप्ति होगी और काम व परिवार के बीच अच्छा संतुलन बनाकर चलेंगे।

धनु राशि: कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी

आपके द्वितीय भाव में शनि के मार्गी होने से आपकी वाणी में अच्छे बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इस दौरान सामाजिक स्तर पर आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इसके साथ ही कुटुंब में भी सुख-शांति रहेगी और कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। भाई-बहन के कार्यक्षेत्र में उन्नति होने से खुशियों का आगमन होगा और आपका बोझ भी हल्का होगा। पहले की जिन समस्याओं का आप सामना कर रहे थे, शनि के मार्गी होने से उनका समाधान भी निकल आएगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को व्यापार विस्तार के लिए बेहतर व शुभ अवसर प्राप्त होंगे। lakshmiji

शनि आपकी ही राशि में मार्गी गति शुरू करेंगे, जिसके चलते आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कारोबार करने वाले इस राशि के जातकों को लाभ मिलने की पूरी संभावना है। इसके साथ ही आपकी मानसिकता और स्वास्थ्य में भी अच्छे बदलाव शनि की मार्गी गति के दौरान आ सकते हैं। इस राशि के जातकों को धन संचित में करने में बड़ी मदद मिलेगी और पुराने रोगों से भी मुक्ति मिलेगी। विदेश में नौकरी करने वाले जातकों को शनि के मार्गी होने से शुभ परिणाम मिलेंगे और लक्ष्य तक पहुंचने के लिए चीजें आसान हो जाएंगी।

शनि आपकी ही राशि के स्वामी हैं और आपके द्वादश भाव में मार्गी गति करेंगे, जिसके चलते आपको आध्यात्मिक क्षेत्रों में सफलता मिल सकती है। इसके साथ ही जो लोग विदेशों से जुड़ा व्यापार करते हैं उनके लिए भी शनि का मार्गी होना शुभ फलदायक रहेगा। हालांकि इस राशि वालों को लेन-देन के मामलों में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। इस राशि के शादीशुदा जातकों के जीवन में बेहद अनुकूल बदलाव आएंगे। कार्यक्षेत्र में सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में सफल होंगे। Shani

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *