शादीशुदा होने के बावजूद भी इस बॉलीवुड अभिनेत्री को पसंद करने लगे थे शशि कपूर, नाम जान कर रह जायेंगे सन्न ..

आज हम बॉलीवुड के उस हीरो के बारे में

बात करने वाले है, जो भले ही अब इस दुनिया में न हो लेकिन उनकी यादें हमेशा हमारे साथ रहेंगी. जी हां आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर शशि कपूर जी की बात कर रहे है. अब ये तो सब को मालूम ही है कि बीते वर्ष शशि कपूर जी इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह कर चले गए. मगर आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी से जुडी कुछ ऐसी बातें बताना चाहते है, जिनके बारे में शायद आप भी नहीं जानते होंगे. गौरतलब है कि बॉलीवुड में आये दिन एक्टर और एक्ट्रेस के बीच अफेयर की खबरे खूब चर्चा में रहती है. आपको जान कर हैरानी होगी कि शशि कपूर भी बॉलीवुड की एक अभिनेत्री को काफी पसंद करते थे. अब यूँ तो कुछ प्रेम कहानियां ऐसी होती है, जो किसी के बसे बसाएं घर को ही तोड़ देती है.

वही कुछ प्रेम कहानियां ऐसी होती है,

जो केवल जोड़ने का काम करती है. बता दे कि शशि कपूर की प्रेम कहानी भी कुछ इसी तरह की है. वैसे इसमें तो कोई शक नहीं कि शशि कपूर इतने खूबसूरत अभिनेता थे कि लाखो लड़कियां उन पर मरती थी. ऐसे में शशि कपूर ने भी कभी किसी को निराश नहीं किया. जी हां शशि कपूर अपने हर फैन से बड़ी तहजीब और प्यार से बात करते थे. बरहलाल शशि कपूर ने परदे पर करीब सभी अभिनेत्रियों एक साथ रोमांस किया है. हालांकि इन सब अभिनेत्रियों के बीच एक अभिनेत्री ऐसी भी है जो बचपन से ही शशि कपूर की दीवानी थी. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि शबाना आजमी बचपन से ही शशि कपूर को पसंद करती थी.

ऐसे में जब शबाना आजमी को शशि कपूर के साथ

काम करने का मौका मिला तब वो काफी घबराई हुई थी. मगर जब इन दोनों की जोड़ी परदे पर आई, तब इन दोनों के बीच एक नया रिश्ता पनपने लगा. गौरतलब है कि तब शशि कपूर शादीशुदा थे और उन्होंने जेनिफर से प्रेम करने के बाद ही शादी की थी. बरहलाल शबाना आजमी के शशि कपूर के नजदीक आने के कारण शशि कपूर और उनकी पत्नी में प्यार कम हो जा रहा था. यहाँ तक कि एक बार तो ऐसा लग रहा था कि शबाना आजमी की वजह से शशि कपूर और उनकी पत्नी का रिश्ता टूट जाएगा. मगर शशि कपूर ने सही समय पर सब कुछ संभाल लिया.

जी हां उन्होंने काफी समझदारी से काम लेते हुए

शशि कपूर के साथ अपना रिश्ता ही खत्म कर दिया. गौरतलब है कि जब शशि कपूर की पत्नी जिन्दा थी, तब उन्होंने शबाना आजमी से बात तक नहीं की. मगर अपनी पत्नी के इस दुनिया से जाने के करीब सैंतीस वर्ष बाद शशि कपूर ने शबाना आजमी से बात करने का सिलसिला शुरू कर दिया. आपको जान कर हैरानी होगी कि शशि कपूर की आखिरी फिल्म इन कस्टडी में शबाना आजमी ही उनके साथ थी. हालांकि शशि कपूर ने कभी अपने परिवार को टूटने नहीं दिया.

बरहलाल हम तो यही कहेंगे कि शशि कपूर जी वास्तव में एक बेहद अच्छे इंसान थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *