India Hindi Newsराष्ट्रीय

चिता से उठकर बैठ गई लाश। मुँह से निकली ॐ-ॐ की आवाज़… फिर जो हुआ

क्या आपने कभी किसी मुर्दे को जीवित होते सुना है? नहीं सुनें होंगे, लेकिन बीते दिन गुरुवार को मध्यप्रदेश के अशोक नगर जिले से एक अजीबोगरीब ख़बर निकलकर आई। जहां एक लाश चिता से उठकर बैठ गई और आवाज़ निकालने लगी। जिसके बाद परिजनों ने डॉक्टर और एम्बुलेंस को फ़ोन किया।

dead body

गौरतलब हो कि जब डॉक्टर मुक्तिधाम पहुँचें तो उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के मृत घोषित करने पर भी जब परिजन नहीं मानें तो मृतक को जिला अस्पताल लाया गया, वहां भी उसे मृत करार दिया गया। यहां जानकारी के लिए बता दें कि पूरा मामला मध्यप्रदेश के अशोकनगर ज़िले का है। जहां अनिल जैन नाम के युवक की तबीयत बीते दिनों खराब हुई थी। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल भर्ती कराया गया था। करीब 15 दिनों से वह जिला अस्पताल में ही भर्ती था।

funeral chanting om om

मृतक के भाई का कहना है कि उसे कोरोना की शिकायत थी और गुरुवार सुबह डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया था। जिसके बाद वह उसे मुक्तिधाम लेकर गए। जहां उसके शरीर में एकाएक हलचल हुई और “ॐ-ॐ” की आवाज के साथ मृतक उठकर बैठ गया। इसके बाद डॉक्टर की टीम मुक्तिधाम पहुंचती है और उसे वहां भी मृत ही घोषित करती है।

इस मामले में परिजनों का आरोप है कि जिला अस्पताल में मृतक जिंदा था, जिला अस्पताल ने अपनी जिम्मेदारियों को सही से नहीं निभाया। वही इस मामले में सिविल सर्जन का कहना है कि यह बात गलत है कि वह जिंदा था। मृतक को मुक्ति धाम से लाने के बाद भी चेक किया गया। उस दौरान भी वह मृत ही पाया गया। ऐसे में परिजनों के सभी आरोप निराधार है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button