सूर्य का सिंह राशि में गोचर इन राशियों के लिए लाएगा सौभाग्य और समृद्धि

सिंह राशि में सूर्य का प्रवेश 17 अगस्त दिन मंगलवार को होने जा रहा है। सूर्य सिंह राशि के स्वामी माने जाते हैं और इनका अपनी राशि में एक साल के बाद लौटकर आना कई राशियों के लिए लाभप्रद रहेगा। अपनी राशि में पहुंचकर ग्रहों के राजा सूर्य बहुत ही मजबूत स्थिति में होंगे। इस पर अच्छी बात यह भी रहेगी कि सूर्य और गुरु एक दूसरे के आमने सामने होकर शुभ स्थिति का निर्माण करेंगे। ऐसे में कुछ ऐसी राशियां हैं जिनके लिए सूर्य का यह गोचर विशेष फलदायी रहेगा। देखिए सूर्य के सिंह में गोचर से किन-किन राशियों को मिल रहा अधिक लाभ। surya rashi parivartan 2021 sun transit in leo 17 august 2021 surya

मेष राशि: हर परेशानी होगी दूर- आपके पंचम भाव में सूर्य ग्रह का गोचर होगा, जो आपको शिक्षा और पारिवारिक जीवन में अच्छे फल प्रदान करेगा। इस दौरान आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है। वहीं विद्यार्थियों के लिए भी यह गोचर शुभ फलदायक रहेगा। हालांकि पंचम भाव को प्रेम का भाव भी कहा जाता है और इस भाव में सूर्य के होने से लवमेट के साथ आपके कुछ मतभेद हो सकते हैं। यदि आप अपने क्रोध पर काबू रखते हैं तो आप प्रेम जीवन में आने वाली हर परेशानी को दूर कर सकते हैं।

mesh rashi

मिथुन राशि: व्यवसाय में अच्छे फल प्राप्त होंगे- आपके तृतीय भाव में यानी कि साहस और पराक्रम के भाव में अग्नि तत्व ग्रह सूर्य का होना बहुत ही शुभ है। सूर्य के इस गोचर से आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। आप करियर के साथ-साथ व्यवसाय में भी अच्छे फल प्राप्त कर सकते हैं। इस दौरान आप भाई-बहनों की मदद करने के लिए आगे आ सकते हैं, जिससे उनके साथ आपके संबंध सुधरेंगे। समाजिक कार्य करने से आपको खुशी और शांति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में अपने सभी प्रोजेक्टों को समय पर पूरा करेंगे।

सिंह राशि: परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा- सूर्य आपकी ही राशि के स्वामी हैं और वर्तमान गोचर में सिंह राशि में ही रहेंगे। इस गोचर से आपके आत्मविश्वास में वृद्धि देखी जाएगी। आपका व्यक्तित्व निखरेगा और आप सामाजिक जीवन में भी अच्छे फल प्राप्त करेंगे। इस दौरान योग ध्यान करना आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा, इससे आपके स्वास्थ्य में बहुत अच्छे बदलाव आ सकते हैं। परिवार का आपको पूरा सहयोग मिलेगा और अगर किसी निवेश की योजना बना रहे हैं तो भाग्य भी साथ देगा।

तुला राशि: सफलता मिलने की अच्छी संभावना- आपके एकादश भाव में सूर्य ग्रह विराजमान होंगे, जो आपको सरकारी क्षेत्रों से लाभ दिला सकते हैं। जो जातक सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे थे और उनकी परीक्षा सूर्य के सिंह राशि में गोचर के दौरान होने वाली है, तो आपको सफलता मिलने की अच्छी संभावना है। इसके साथ ही राजनीति के क्षेत्र में भी इस राशि के जातकों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर आपकी उन्नति के साथ-साथ विदेश से जुड़े व्यापार करने के लिए समय अनुकूल रहेगा।

money

वृश्चिक राशि: पिता के साथ संबंध सुधरेंगे- सूर्य के इस गोचर से आपको करियर क्षेत्र में अच्छे फल प्राप्त होंगे। यदि अभी तक रोजगार की तलाश कर रहे हैं तो आपको सफलता मिलने की भी संभावना बन रही हैं। पिता के साथ आपके संबंध सुधरेंगे और पिता की कोई सलाह आपके बहुत काम आ सकती है। इस राशि के कुछ लोगों को प्रमोशन और आर्थिक लाभ भी मिल सकता है। अगर आप नया काम शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो सूर्य को गोचर आपके लिए शुभ फलदायी रहने वाला है।

धनु राशि: धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे- सूर्य के इस गोचर से धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। आप सामाजिक स्तर पर धार्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। इस राशि के जो जातक शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं उनको भी सूर्य के इस गोचर से अनुकूल परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। गोचर काल में संतान की उन्नति होगी, जिससे आप गर्व की अनुभूति करेंगे। साथ ही किसी तीर्थ यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। सूर्य के गोचर के दौरान आप हर परिस्थिति में अपने आपको शांत रखेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति भी मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *