ग्रहों के राजा सूर्य कर्मफल दाता शनि देव की राशि में करेंगे प्रवेश, इन 4 राशि वालों को सरकारी नौकरी और प्रमोशन के प्रबल योग

sun god will change zodiac on makar sankranti

ज्योतिष के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य देव राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य देव का गोचर 4 राशि के जातकों के लिए शुभ फलदायी साबित हो सकता है। Surya Rashi Parivartan: वैदिक ज्योतिष के अनुसार जब भी किसी ग्रह का राशि परिवर्तन होता है तो उसका सीधा प्रभाव मानव जीवन पर पड़ता है।

news photo 1

ग्रहों के राजा सूर्य 14 जनवरी को मकर संक्रांति के दिन मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। सूर्य देव को ज्योतिष में नेतृत्व क्षमता, गौरव और यश का कारक माना जाता है।आइए जानते हैं सूर्य देव का गोचर किन 4 राशि वालों के लिए शुभ होने वाला है।

मेष राशि: सूर्य का गोचर आपके लिए शुभ फलदायी साबित होगा। जो जातक सरकारी नौकरी या राजनीति में करियर बना रहे हैं उन्हें इस अवधि में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने की संभावना है। मेष राशि पर मंगल ग्रह का आधिपत्य है और ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह और सूर्य देव में मित्रता का भाव है। इसलिए इस दौरान आपके द्वारा किए जाने वाले कार्यों के लिए आपको सराहा जा सकता है। आप अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। इस दौरान आपकी पदोन्नति या वेतन वृद्धि भी हो सकती है।


सिंह राशि: सूर्य का गोचर आपके लिए अनुकूल परिस्थिति पैदा करने वाला सिद्ध हो सकता है। सिंह सूर्य देव की स्वराशि है। इसलिए इन लोगों को जॉब में पदोन्नति मिल सकती है। इंक्रीमेंट लग सकता है। साथ ही आप ऑफिस में अपने कार्यों से सभी का दिल जीतने में भी कामयाब रहेंगे। वहीं जो जातक प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें इस दौरान परीक्षा में सफलता प्राप्त हो सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा। इस दौरान आपकी कोई मनोवांछित इच्छा पूरी होने के योग बन सकते हैं।


वृश्चिक राशि: इन राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे। जब भी कोई ग्रह कुंडली के पांचवें, दसवें और ग्यारहवें भाव में गोचर करता है, तो करियर में बदलाव और नई नौकरी लगती है। इसलिए सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे जातकों के लिए ये अवधि विशेष रूप से अच्छी रहेगी। नौकरी में बदलाव और सैलरी में अच्छी ग्रोथ होने की उम्मीद है। वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल ग्रह हैं औऱ सूर्य ग्रह और मंगल में मित्रता का भाव है। इसलिए यह गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए मनोवांछित फल देने वाला होगा।

money

मीन राशि: इस अवधि में आपको करियर में अचानक ही प्रसिद्धि मिल सकती है। यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं, तो ये अवधि आपके लिए विशेष अनुकूल रहने की संभावना है। करियर के क्षेत्र में आप नई ऊंचाइयों को छूने में सफल रह सकते हैं। आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। अगर आपका कई महीनों से इंक्रीमेंट रुका हुआ था तो वो इस समय हो सकता है। मीन राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं। इसलिए इस दौरान आपको राजनीति में कोई बड़ा पद भी मिल सकता है। क्योंकि सूर्य देव और गुरु ग्रह में मित्रता का भाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *