काली मिर्च के इस टोटके से गरीब भी हो जाएगा मालामाल, माता लक्ष्‍मी होंगी प्रसन्‍न बरसाएंगी कृपा

दोस्तों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है आज हम आपको इस लेख में एक ऐसे उपाय के बारे में बताने वाले है जिसको जानकर आप भी अमीर बन सकते है ! ये बात तो हम सभी जानते हैं कि इस दुनिया में हर किसी को जीविका चलाने के लिए धन की आवश्‍यकता होती है वहीं ये बात भी सच है कि आज के जमाने में धन कमाना भी उतना ही मुश्किल हो गया है। कई बार तो आपने देखा होगा कि व्‍यक्ति जीतोड़ मेहनत कर रहा है लेकिन इसके बावजूद उसे धन नहीं मिल पाता है और अगर मिलता भी है तो खर्च हो जाता है। यही कारण है कि लोग आए दिन धन प्राप्ति के लिए कई तरह के टोटकों का प्रयोग कर रहे हैं।

वहीं आज हम आपको काली मिर्च के ऐसे टोटके के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके प्रयोग से आपको धन की प्राप्ति होगी। जी हां आपको ये तो पता ही होगा कि काली मिर्च का प्रयोग भारत के हर किचन में किया जाता है क्‍योंकि ये एक मसाले के रूप में होता है लेकिन क्या आपको ये पता है कि ये मसाला होने के साथ साथ आयुर्वेदिक औषधि के रूप में भी होता है। जी हां आपको बता दें कि ये विभिन्न रोगों और विकारों में काम आता है। मसाले के रूप में प्रयोग किए जाने की वजह से ये भोजन को और भी ज्‍यादा चटपटा बनाता है।

लेकिन आज हम आपको इसके एक ऐसे प्रयोग से परिचय कराने जा रहे हैं जो शायद आज से पहले आपने कभी न सुना होगा और न ही किया होगा। दरअसल आपको बता दें कि काली मिर्च का प्रयोग कईं प्रकार के टोने टोटकों में किया जाता है इतना ही नहीं ये भी बता दें कि काली मिर्च से धन प्राप्ति का भी प्रयोग किया जाता है जो कि बेहद ही लाभकारी सिद्ध होता है।

अगर बात करें तंत्र विद्या की तो काली मिर्च से कुछ ऐसे टोटके किए जाते हैं जिसे करने से अपार धन की प्राप्ति होती है। ये बात तो हर कोई जानता है कि आज के समय में महंगाई के साथ साथ खर्चे भी बढ़ गए हैं लेकिन खर्चों के अनुसार व्‍यक्ति के पास धन नहीं आ पाता है जिसकी वजह से वो परेशान रहता है लेकिन आज हम आपको जो टोटका बताने जा रहे हैं इसे अपनाने के बाद आप कुछ ही समय में माला माल हो सकते हैं।

तो आइए जानते हैं ये टोटके

1. सबसे पहले आपको बता दें कि अगर आप पैसों के लेन देन के लिए घर से बाहर निकल रहे हैं तो अपने घर के दरवाजे पर काली मिर्च जरूर से रख दें ऐसा करने के बाद अब आप घर से जब भी बाहर निकलेंगे, तो उसी काली मिर्च पर अपना पैर रख कर बाहर जायें क्‍योंकि इससे आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

2. वहीं आपको बता दें कि अगर आप बिजनेस में की शुरूआत करे हैं और लाभ हासिल नहीं हो रहा है तो आप घर से बाहर निकलने के समय काली मिर्च के टोटके का इस्तेमाल जरुर करें इसके साथ ही आप घर से बाहर निकलते समय 5 काली मिर्च के दाने अपने साथ आवश्य ले जाएँ और अब उसे रास्ते में किसी चौराहे पर रुक कर 7 बार उन दानो को अपने सिर के ऊपर से वार कर चारों दिशाओं में एक एक दाने फेंक दें।3. कहते हैं कि माता लक्ष्‍मी को धन की देवी माना जाता है और कहा जाता है कि जब लक्ष्मी माता मेहरबान होती है तो गरीब को भी साहूकार बना देती है। वहीं आपको ये भी बता दें कि माँ लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए हर मुमकिन कोशिश करें। वहीं आपको ये भी है कि हर शुक्रवार को मां लक्ष्मी देवी की कमलगट्टे की माला से श्री का जाप करें ऐसा करने से आपपर माता लक्ष्‍मी मेहरबान हो जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *