India Hindi Newsराष्ट्रीय

आखिर क्यों सुहागरात पर दुल्हे को दूध पिलाया जाता है वजह जान दंग रह जाओगे आप…

दोस्तों भारत की सदियों पुरानी परंपरा के अनुसार

सुहागरात की रात दुल्हे को दूध पिलाने के लिए दिया जाता है ये दूध खासकर बादाम केसर वाला होता है. सदियों से चली आ रही इस परंपरा को आज की पीढ़ी निभा तो रही है लेकिन उनको इसका मतलब तक पता नही है. दूध को एक पवित्र पेय माना गया है और शादी भी एक पवित्र बंधन है – वीडियो देखे यहाँ निचे ⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

सुहागरात में दुल्हे को जो दूध

पिलाया जाता है वह रोजाना पीने वाले दूध से बिलकुल अलग होता है. ये बहुत ही खास होता है इसे कैसर बादाम डालकर तैयार किया जाता है. इसके अलावा इसमें ऐसे भी पोषक तत्व होते है जो सेक्स करने की इच्छा को बढाते है.

ये बात तो आप जानते ही है कि शादी के दिन

हर तरह की रस्मो को निभाते हुए शरीर काफी थक जाता है ऐसे में दूध नींद नींद बढ़ाने वाला एमिनो एसिड पाया जाता हैं दूध शरीर को रिलेक्स करने का एक और सुकून भरी रात गुजारने का.
जब दुल्हन अपने पति को अपने हाथों से यह दूध पिलाती है तो उन दोनों के बीच यह पल उनके रिश्ते को गर्माहट देता है, वह एक दूसरे के करीब आते हैं. जब दोनों मिलकर इस दूध को पीते हैं तो उनके बीच की नजदीकियां बढ़ती हैं.

Marriage

सुहागरात पर ऐसा करने से उनके

रोमांस में बढ़ोतरी होती है और दोनों को ही आनंद मिलता है.शादी की पहली रात दूल्हा दुल्हन थोड़े नर्वस रहते है और ऐसे में जब दुल्हन ने अपने पति को अपने हाथो से गर्म दूध का गिलास पकड़ाती है तो उन दोनों में थोड़ी नजदीकियां आती है और इस तरह से वे आपस में बात करना शुरू करते है

वीडियो देखे यहाँ निचे ⬇️⬇️⬇️⬇️⬇️

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button