सुबह सुबह इन 10 चीजों में से एक के दर्शन भी हो जाए तो समझो बन गए बिगड़े काम

these are the lucky signs in the morning know how your day will pass

दिन की शुरुआत अगर अच्‍छी होती है तो पूरा दिन अच्‍छा गुजराता है शायद इसीलिए घर से निकलते समय माताएं अपने बच्‍चों को दही खिलाती है जिससे उनके बच्‍चे का दिन अच्‍छा बीते। हमारे पुराणों मे कुछ ऐसी चीजों का वर्णन किया गया है जो अगर सुबह के समय घटित हों तो यह संकेत होता है कि आप का पूरा दिन शानदार बीतने वाला है। हम आप को दस ऐसी चीजों के बारे मे बताने जा रहे हैं जिन्‍हें अगर आप सुबह उठ कर देखते हैं तो समझ लीजिए आप का दिन बन जाएगा।

नई दिल्ली। हर कोई चाहता है कि उसका दिन अच्छा जाए, लेकिन भविष्य में क्या लिखा होता है ये उन्हें नहीं पता होता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेत बताए गए हैं जिनसे व्यक्ति की किस्मत और उसके दिन की गणना की जा सकती है।

1.अगर किसी व्यक्ति को सुबह उठते ही आस-पास जल का पक्षी या सफेद फूल दिख जाए तो उसे समझ जाना चाहिए कि उसका दिन अच्छा बीतने वाला है। क्योंकि ये दोनों ही शांति के प्रतीक होते हैं।2.सुबह उठते ही अगर गाय दिखे या उसकी आवाज सुनाई दें तो समझें कि दिन बेहद शुभ होने वाला है। ये धन प्राप्ति का संकेत होता है।3.ज्योतिष शास्त्री हरिओम चतुर्वेदी के अनुसार गोबर या हरी घास का सुबह के समय दिखना भी अच्छा माना जाता है। इससे व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है। इससे नए लोगों से मुलाकात होने की संभावना रहती है।4.सुबह के समय नारियल, शंख, मोर या हंस आदि का दिखना भी अच्छा माना जाता है। इससे व्यक्ति की तरक्की होती है। साथ ही उसे टेंशन से राहत मिलती है।

5.अक्सर घर के सामने गाय के सुबह-सुबह गोबर कर देने से लोग परेशान हो जाते हैं, लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इसे अच्छा संकेत माना गया है। कहते हैं कि इससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में उनका आगमन होता है।6.सुबह अपनी हथेलियों को देखने से लक्ष्मी, सरस्वती, और हरि के दर्शन होते है। जिससे धन, ज्ञान और सुख की प्राप्ति होती है।8.सुबह गणेश जी की तस्वीर या मूर्ति के दर्शन भी शुभ माने जाते हैं। कहते हैं कि इससे व्यक्ति का दिन अच्छा जाता है।

9.अगर सुबह उठते ही आंगन में चिड़िया चहचहाती हुई दिखे तो समझे घर में खुशियां आने वाली हैं।10.सुबह के समय नाचता हुआ मोर देखना भी शुभ संकेत होता है। इससे घर में खुशहाली आने के साथ सुखद समाचार मिलने की संभावना रहती है। अगर सुबह के समय किसी नदी के दर्शन हो जायें तो यह शुभ माना जाता है। नदी का अर्थ प्रगतिशील होता है। नदी के बहाव की तरह ही जीवन का बहाव होता है। जीवन को नदी की तरह है सहनशील और धेर्यवान होनर चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *