मनोरंजन

किसी फिल्मी खानदान से नही बल्कि भारतीय सेना से है इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों का ख़ास रिश्ता

फ़िल्मी दुनियां में केवल परिवार वाद वाले ही स्टार नहीं बनते जबकि बहुत से ऐसे अभिनेता और अभिनेत्रियाँ है जिनका कही न कही से रिश्ता भारतीय सेना से है चाहे जल, थल या वायु सेना से है जो एक्टर अपनी मेहनत के दम पर आज स्टार है Iवर्तमान में शाहरुख़ ख़ान, अक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण, अनुष्का शर्मा समेत कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जिन्होंने बिना परिवारवाद के अपनी अलग पहचान बनाई है Iअक्षय कुमार, प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा के बीच एक बात कॉमन है. ये आर्मी बैकग्राउंड से है

१-बॉलीवुड की डिंपल क़्वीन प्रीती ज़िंटा आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं. हिमाचल प्रदेश की रहने वाली वाली प्रीती के पिता दुर्गानंद ज़िंटा ‘भारतीय सेना’ में मेजर थे. प्रीती के बॉलीवुड में कदम रखने से कई साल पहले 1988 में उनके पिता का नि-ध-न हो गया था.

2- प्रियंका चोपड़ा एकमात्र बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिनके माता-पिता दोनों ‘भारतीय सेना’ में थे. प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा और मां मधु चोपड़ा भारतीय सेना में डॉक्टर थे. साल 2013 में कैंसर से उनके पिता का निधन हो गया था.

3- बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के पिता अजय कुमार शर्मा भारतीय सेना में कर्नल थे. अनुष्का ने अपनी स्कूली शिक्षा बेंगलुरु के ‘आर्मी स्कूल’ से प्राप्त की है.

4-भारत की पहली मिस यूनिवर्स, सुष्मिता सेन के पिता शुबीर सेन ‘इंडियन एयर फ़ोर्स’ में विंग कमांडर रह चुके हैं. सुष्मिता ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के ‘एयर फ़ोर्स गोल्डन जुबली इंस्टीट्यूट’ से प्राप्त की है

5-बॉलीवुड एक्ट्रेस लारा दत्ता में आर्मी बैकग्राउंड से ताल्लुक रखती हैं. लारा के पिता एल. के. दत्ता ‘इंडियन एयर फ़ोर्स’ में विंग कमांडर रह चुके हैं. लारा की बड़ी बहन सबरीना भी ‘इंडियन एयर फ़ोर्स’ में कार्यरत हैं.

6-बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया में आर्मी फ़ैमिली से ताल्लुक रखती हैं. नेहा के पिता कमांडर प्रदीप सिंह धूपिया ‘इंडियन नेवी’ में थे. नेहा ने नेवी पब्लिक स्कूल और आर्मी पब्लिक स्कूल, धौला कुआं, दिल्ली से पढ़ाई की है.

7-सेलिना जेटली क़रीब 10 साल पहले ही बॉलीवुड को अलविदा कह चुकी हैं. सेलिना के पिता वी. के. जेटली ‘भारतीय सेना’ में कर्नल थे. सेलिना ने अपनी स्कूली शिक्षा उत्तराखंड के बनबसा स्थित ‘केंद्रीय विद्यालय’ से की है.

8-निम्रत कौर पहली बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जिनके पिता भारतीय सेना में रहते हुए शहीद हो गए थे. निम्रत के पिता भूपिंदर सिंह को साल 1994 में कश्मीरी आ-तंक-वादि-यों ने अ-प-ह-र-ण के बाद मा-र डाला था.

9- बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह भी आर्मी पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती हैं. चित्रांगदा के पिता निरंजन सिंह ‘भारतीय सेना’ में कर्नल रह चुके हैं.

10-मॉडल-एक्ट्रेस गुल पनाग काफ़ी बोल्ड और निडर मानी जाती हैं. गुल पनाग के पिता एच. एस. पनाग भी ‘भारतीय सेना’ में लेफ़्टिनेंट जनरल रह चुके हैं. अगर आप भी किसी ऐसी बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं, जिनके पिता भारतीय सेना में थे तो हमसे शेयर करें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button