ये है भारत के 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले न्यूज़ एंकर,एक की सैलरी तो करोड़ो में है

आज हर एक शख्स इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की वजह से ही विश्व भर में होने वाली हर एक गतिविधियों के ऊपर अपनी नज़रे बनाये रखता है और यही वजह है कि आज इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में काम करने वाले एंकर और उनके पूरी टीम काफी स्मार्ट तरीके से काम करती है जिससे कि सामने वाले व्यक्ति को बिना किसी मुसीबत के सारी महत्वपूर्ण खबरें मिल सके।

सुबह शाम न्यूज़ चैनलों पर न्यूज़ देखते हैं लेकिन कभी क्या आपने सोचा है जो व्यक्ति एक काम करते हैं उनको इससे कितनी कमाई होती हैं? निश्चित न्यूज़ एंकर का काम करना आसान नहीं होता और दुनिया के कठिन प्रोफैशंस में से यह भी एक है।चलिए आज हम आपको भारत के 5 सबसे ज्यादा कमाई करने वाले न्यूज़ एंकर्स की सूची बताते हैं।

google

5.श्वेता सिंह-श्वेता से बात करने के तरीके रिपोर्टर और एंकर है।21 अगस्त 1977 को जन्मी श्वेता सिंह बिहार से ताल्लुक रखती हैं।स्वेता सिंह की मासिक आय 8 से 9 लाख रुपये है। आपको बता दें कि पटना में स्नातक की पढ़ाई करते प्रथम वर्ष से उन्होंने पत्रकारिता शुरू कर दी थी।

4.अंजना ओम कश्यप-समाचार प्रस्तुतकर्ता और एक भारतीय पत्रकार आमतौर पर इंडिया टुडे के न्यूज चैनल पर मुख्य एंकर के रूप में देखते थे।झारखंड के रांची में 1975 को जन्मी अंजना की मासिक आय 8 से 9 लाख रुपये है मतलब सालाना 1 करोड़ रुपये।आपको बता दे कि,अंजना ओम कश्यप,एक तेज़तर्रार और बेखौफ पत्रकार हैं।हल्ला बोल और स्पेशल रिपोर्ट,उनके दो सबसे पुराने और लोकप्रिय कार्यक्रम हैं।

google

3.सुधीर चौधरी-बेहद चर्चित न्यूज़ चैनल जी टीवी के एंकर सुधीर चौधरी का जन्म 18 जून 1974 को हुआ था।सुधीर चौधरी की मासिक आय 25 लाख रुपए है।ज़ी न्यूज पर DNA(डेली न्यूज एंड एनालिसिस)प्राइम शो के एंकर ओरिया सोंग के प्रसिद्धि का मुख्य कारण है।

2.राजदीप सरदेसाई-सर्वोच्च कमाई के लिहाज से भारत के दूसरे सबसे ज्यादा महंगे न्यूज़ एंकर राजदीप सरदेसाई का जन्म, गुजरात के अहमदाबाद में 24 मई 1965 को हुआ था।इनके सालाना इनकम 25 करोड़ रुपए हैं, देखा जाए तो मासिक आय 85 लाख रुपये।राजदीप सरदेसाई वर्त्तमान में एडिटर्स गिल्ड ऑफ इण्डिया के अध्यक्ष हैं।वे जनसंख्या परिषद तथा भारतीय प्रेस क्लब के सदस्य भी हैं।वे अंग्रेज़ी दैनिक समाचार पत्रों के लिए कॉलम भी लिखते हैं।

google

1.रजत शर्मा-देश के सबसे महंगे न्यूज़ एंकर रजत शर्मा है।इनका जन्म 18 फरवरी 1957 को हुआ था।रजत शर्मा की मासिक सैलरी दो से ढाई करोड़ रुपए हैं,मतलब सालाना इनकम 26 करोड रुपए।रजत शर्मा वर्तमान में भारत के प्रसिद्ध न्यूज़ चैनल इंडिया टी वी (India TV) के अध्यक्ष और मुख्य संपादक के रूप में कार्य कर रहे हैं,इसके साथ-साथ “आप की अदालत” समाचार बुलेटिन के मेजबान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *