इस राशि के लोगो को आता हैं बहुत जल्दी रोना, जानिए क्या हैं वजह

these zodiacs are very emotional and cry soon

दोस्तों हमारे धर्म में ज्योतिष शास्त्र कितनी अहम भूमिका निभाता हैं इसका अंदाजा तो आप सभी को जरूर होगा. जब भी कोई शुभ कार्य जैसे शादी, गृह प्रवेश इत्यादि किया जाता हैं तो मोहरत और कुंडली देखी जाती हैं. वैसे ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों के बारे में भी बताया गया हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि इन राशि का कनेक्शन किसी ना किसी गृह नक्षत्र से होता हैं. ये गृह नक्षत्र आपका भविष्य तय करते हैं. साथ ही इनसे आपके नेचर के बारे में भी बहुत कुछ पता चलता हैं.

money

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी राशियों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्हें बहुत जल्दी रोना आ जाता हैं. आँखों से आंसूं आने की कई वजहें हो सकती हैं. बस फर्क इतना हैं कि किसी की आँखों से बहुत जल्दी आंसूं निकल आते हैं तो किसी की आँखों से देर से आंसूं आते हैं. ये पूरी तरह से इस बात पर निर्भर करता हैं कि सामने वाला व्यक्ति अन्दर से कितना सख्त या नरम हैं. ये सारा खेल भावनाओं का होता हैं. अलग अलग भावनाओं के कारण चेहरे पर अलग अलग एक्सप्रेशन आते हैं और व्यक्ति फिर वैसा ही रियेक्ट करते हैं.

इस राशि के लोगो की आँखों से जल्दी निकलते हैं आंसूं

मेष राशि:

mesh rashi

इस राशि के जातक बड़े भावुक नेचर के होते हैं. यदि कोई व्यक्ति इन्हें जरा सा भी हर्ट कर देता हैं तो ये रोने जैसा मुंह बना लेते हैं. इनसे दुःख बर्दाश्त नहीं हो पाता हैं. दूसरी बात ये हैं कि मेष राशि वाले अपने इमोशन को छिपाने में माहिर नहीं होते हैं. यदि इन्हें किसी बात का बुरा लगता हैं तो ये इनके चेहरे पर साफ साफ़ झलकता हैं. ये दूसरों के दुःख को देखकर भी कई बार दुखी हो जाते हैं. खासकर जब कोई अपना इन्हें तकलीफ देता हैं तो ये कई दिनों तक उदास रहते हैं.

कन्या राशि:

इस राशि के लोगो की सहनशक्ति बहुत कम होती हैं. ये भावनाओं से ओतप्रोत होते हैं. गम हो या ख़ुशी दोनों ही स्थितियों में ये अधिक भावुक हो जाते हैं और आंसूं बहाने लगते हैं. कन्या राशि के लोग काफी मिलनसार होते हैं. इनका दिल भी बहुत बड़ा होता हैं. इस कारण ये सिर्फ अपने दुःख तकलीफों को लेकर ही भावुक नहीं होते हैं बल्कि दूसरों के दुःख में भी उदास हो जाते हैं. इनके इस नेचर की वजह से कई लोग इन्हें पसंद करते हैं और इनसे दोस्ती बनाए रखना चाहते हैं.

तुला राशि:

इस राशि के जातक इतने ज्यादा भावुक होते हैं कि सिर्फ रियल लाइफ के दुःख ही नहीं बल्कि फिल्मो में आए सेड सीन को देखकर भी आंसूं टपकाने लगते हैं. तुला राशि वाले दूसरों की काफी केयर करते हैं. ये दूसरों के दुखो को अपना दुःख समझते हैं. इनके अन्दर इंसानियत की भावना कूट कूट कर भरी होती हैं. बस यही वजह हैं कि ये हर बात पर भावुक हो जाते हैं और अनसुन बहाने लगते हैं.

वैसे आप लोगो को किस बात पर सबसे ज्यादा दुःख होता हैं? अपने जवाब कमेन्ट स्केशन में जरूर दीजिएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *