रात को सोते समय गलती से भी पास न रखें ये चीज, साक्षात् मृत्यु को बुलाती है पास

भोपाल। हर व्यक्ति पूरा दिन काम करने के बाद रात के समय आराम से सोता है। सोने के दौरान वह चाहता है कि उसे किसी तरीके की परेशानी न हों। कहा ये भी जाता है कि किसी भी इंसान के दिन और रात की दशा उसकी दिनचर्या पर निर्भर करती है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि शास्त्रों के अनुसार कई ऐसे नियम बनाए गए है जिनको सोने के दौरान जरूर मानना चाहिए।

कुछ चीजें आपकी रोज की दिनचर्या में शामिल होती है लेकिन कई चीजें ऐसी भी होती है जिनको रात के समय कभी भी अपने पास नहीं रखना चाहिए। दरअसल आप रात को सोते समय कुछ चीजों को अपने पास रखते हैं जिससे आप नकारात्‍मक उर्जा को बुलावा देते हैं। ये चीजे ऐसी होती हैं जिनको पास रखने से सुख चैन सब खत्म हो जाता है तो कुछ ऐसी जो मौत को बुलाती हैं। पंडित जी से जानिए कि वे कौन सी चीज है जिसको आपको सोने के समय कभी भी अपने पास नहीं रखना चाहिए….

घर पर रात के समय सोते समय कभी भी अपने सिर के पास पानी को मत रखें। कहा जाता है कि सिर के नीचे पानी रखने पर चंद्रमा पीड़ित होता है। चंद्रमा पीड़ित होने पर व्यक्ति में नकारात्‍मकता बहुत ज्यादा आ जाती है। कई बार ऐसा करने से मनोरोग जैसी समस्‍याएं भी उत्‍पन्‍न होती है। इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि रात को सोने से पहले अपने बैड के नीचे कभी भी पानी न रखें।

कहा जाता है कि कभी भी सोने के स्थान पर झाड़ू को नहीं रखना चाहिए। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश आसान हो जाता है। साथ ही इससे धन और जन की हानि का खतरा बढ़ जाता है। इसके अलावा, इससे किस्मत भी इंसान से रुठ जाती है।

कहा जाता है कि कभी भी इंसान को आटे की चक्की के पास नहीं सोना चाहिए। माना जाता है कि आटे की चक्की के पास सोने से मौत के सपने आते हैं। आटे की चक्की गोल-गोल धूमती है जिसके कारण ये व्यक्ति के दिमाग में नकारात्मकाता को लाती है और सपने में मौत के दृश्य दिखाई देते हैं।

Broom Stick

कभी भी घर पर सोते समय सोना और चाँदी को सिरहाने पर नहीं रखना चाहिए अगर आप ऐसा करते है तो इससे व्यक्ति का भाव कमजोर होता है और उसको हर कार्य में असफलता देखने को मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *