घर में रखी ये 5 चीजें लाती हैं दुर्भाग्य, इन्हें तुरंत घर से निकाल फेंके

things which bring bad luck

दुर्भाग्य एक ऐसी चीज हैं जिसे कोई भी गले लगाना पसंद नहीं करेगा. परंतु आपकी छोटी सी गलती की वजह से ये आपे पीछे हाथ धोकर पड़ सकता हैं. दरअसल घर के अंदर कुछ चीजें ऐसी भी होती हैं जो इस दुर्भाग्य यानी बुरी किस्मत को न्योता देती हैं. इन चीजों को घर में रखना अपशगुन माना जाता हैं और ये एक नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न करती हैं. इसलिए यदि आप अपनी किस्मत के बारह नहीं बजाना चाहते यानी दुर्भाग्य नहीं चाहते तो इन चीजों को तुरंत अपने घर से निकाल फेंकों.

फटे जूते चप्पल:

कई बार जूते चप्पल फट जाते हैं या बहुत पुराने हो जाते है. ऐसे में हम नए जूते चप्पल खरीद लेते है और पुराने को भूल जाते हैं. इसके बाद अक्सर लोग इन्हें फेंकने की बजाए एक कौने में पड़े रहने देते हैं. ऐसा करना आपके लिए हानिकारक साबित हो सकता हैं. फटे पुराने जूते चप्पलो में सबसे अधिक नेगेटिव एनर्जी विद्यमान रहती हैं. इन्हें ना तो घर में रखना चाहिए और ना ही पहनना चाहिए. आप या तो इन्हें ठीक करवा ले या फिर घर से बाहर फेंक दे. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके ऊपर दुर्भाग्य के बादल मंडरा सकते हैं.

टुटा आईना:

घर में रखे आईने में यदि थोड़ा सा क्रेक आ जाए या वो टूट जाए तो उसे इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. टूटे हुए आईने में मुंह देखने से दुर्भाग्य पीछे पड़ जाता हैं. इससे हमारी किस्मत भी फूट जाती हैं. इसलिए बेहतर यही होगा कि आप टूटे हुए आईने को घर में ना रखे और बाहर फेंक दे. इस तरह आप गलती से भी इसमें मुंह नहीं देख पाएंगे.

हिंसक या खतरनाक तस्वीरें:

घर में कई लोग जंगली खूंखार जानवरों की तस्वीरें लगाते हैं. कुछ अन्य प्रकार की हिंसात्मक फोटो का इस्तेमाल भी करते हैं. आपको घर में ऐसी चीजें नहीं रखनी चाहिए. इससे घर में नेगेटिविटी फैलती हैं. परिवार के लोगो का दिमाग गलत दिशा में सोचता हैं. लड़ाई झगड़ा होता हैं और बुरा समय जल्दी आ जाता हैं.

मकड़ी के जले:

ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर में बहुत अधिक मकड़ी के जाले होते हैं उसमे दरिद्रता (गरीबी) जल्दी आती हैं. इसलिए आपको समय समय पर घर की साफ़ सफाई करते रहना चाहिए. आपके स्टोर रूम या किसी अन्य कमरे में इन्हें बनने ना दे. जितना जल्दी हो सके इन्हें साफ़ कर दे. वरना इसका सीधा असर आपके घर की आर्थिक स्थिति पर पड़ने लगेगा.

शराब और सिगरेट के खाली डब्बे

शराब की खाली बोतल और सिगरेट के खाली डब्बे कभी घर में नहीं रहने देना चाहिए. वैसे तो शराब और सिगरेट दोनों ही सेहत के लिए हानिकारक होती हैं. लेकिन इसके खाली डब्बे यदि घर में पड़े रहे तो ये खराब माहोल क्रिएट करते हैं. इनसे नकारात्मक उर्जा ज्यादा निकलती हैं. इसलिए इन्हें पीने के बाद घर से तुरंत बाहर फेंक दे. या इससे भी बढ़िया आप घर के बाहर ही इसका सेवन करे.

इन पाँचों चीजों का यदि आप ध्यान रखते हैं और इन्हें घर में टिकने नहीं देते हैं तो दुर्भाग्य आपका बाल भी बाका नहीं कर पाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *