देश के इस सलामी ब’ल्लेबा’ज ने रचा डाली अपनी ब’ह’न से ही शादी, नाम जानकर हो’श उड़ जायेंगे..

क्रिकेट के फैन दुनिया भर में भरे पड़े हैं। बात की जाए भारतीय क्रिकेटरों की तो इन खिलाड़ियों के खेल के साथ साथ इनके स्टाइल और अंदाज भी चर्चा में बने रहते हैं। आज हम बात करने जा रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी के बारे में जो जब भी क्रीज पर आते थे तो बड़े-बड़े गें’दबा’जों के प’सी’ने छू’ट जाते थे।

इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कई बार ओपनिंग की है लेकिन शायद आप इनके बारे में एक बात नहीं जानते होंगे। पर्सनल जिंदगी में इस खिलाड़ी ने अपनी चचेरी बहन से ही शादी की है। यूं तो टीम इंडिया के ऐसे कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, जिन्होंने लव मैरिज की है। लेकिन वीरेंद्र सहवाग का चीज बिल्कुल अलग और निराला है।

जी हां, जिस खिलाड़ी की बात हम कर रहे हैं। उनका नाम वीरेंद्र सहवाग है। आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग हरियाणा के रहने वाले हैं। उन्होंने साल 2004 में दिल्ली की रहने वाली आरती अहलावत से लव मैरिज की थी। आपको जानकर है’रा’नी होगी कि वीरेंद्र सहवाग और आरती का बचपन एक साथ ही बीता है। दरअसल आरती रिश्ते में वीरेंद्र सहवाग की चचेरी बहन लगती है।

आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू बताया था कि यह लव मैरिज है। क्योंकि बचपन से ही सहवाग और आरती एक दूसरे को पसंद करते थे आगे चलकर उन्होंने इस बचपन के प्यार को अपनी जिंदगी बना लिया और आरती से शादी कर ली। उन्होंने बताया कि “ये लव मैरिज थी। हमारी बुआ की शादी सहवाग के परिवार में उनके चचेरे भाई से हुई थी।

इस शादी के बाद सहवाग और हमारी बुआ के बीच देवर-भाभी का रिश्ता हो गया। आज वीरेंद्र सहवाग और आरती के दो बेटे भी हैं। वे अपने परिवार के साथ दिल्ली के नजफगढ इलाके में रहते हैं। आपको बता दें कि वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के सला’मी ब’ल्ले’बाज रह चुके हैं। जिन्हें प्यार से वीरू के नाम से भी जाना जाता है।

इसके अलावा उनके चाहने वाले उन्हें नजफगढ़ के न’वा’ब भी कहते हैं। साल 2009 में सहवाग एकमात्र ऐसे भारतीय बने जिन्हें ”विजडन लीडिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर” के खिताब से नवाजा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *