यह एशिया की सबसे खूबसूरत लड़की है, गुजरात के मंत्री की बेटी है

नई दिल्ली-सुंदरता के ना तो कोई मायने होते हैं और ना ही वह दीवारों में सीमित की जा सकती है।कोई भी सुंदर लड़की किसी को भी अपना दीवाना बना सकती है।बॉलीवुड स्टार्स को सुन्दर और फिट दिखने के लिए कई उपाय जैसे डाइट प्लान,वर्कऑउट,योगा,मेडिटेशन बहुत कुछ करते हुए देखा होगा।सेलीब्रिटी,मॉडल्स जहां अपनी फिटनेस के लिए अच्छा खासा समय देते हैं,वहीं एक ऐसा खूबसूरत चेहरा भी है,जो अपनी सुंदर काया और फिटनेस से लोगो के आकर्षण का केन्द्र बनते हैं।

बता दे कि एशिया में बहुत खूबसूरत लड़कियां पाई जाती हैं,जिनकी खूबसूरती का कोई भी सानी नहीं है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी खूबसूरत फिटनेस ट्रेनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी खूबसूरती की कोई सीमा ही नहीं हैआइए जानते हैं वह लड़की कौन है।आज हम बात कर रहे हैं गुजरात की बहुत ही आकर्षक लुक वाली फिटनेस ट्रेनर सपना व्यास की जिन्होंने अपने दम पर इतना बड़ा मुकाम हासिल किया है।

google

सपना अपनी खूबसूरती के कारण दुनियाभर में मशहूर है सपना व्यास हमेशा सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें डालती रहती हैं।सपना व्यास ने अमेरिका से फिटनेस सर्टिफिकेट कोर्स किया हुआ है इसलिए वह लोगों को फिट रहने की ट्रेनिंग देती है।बता दे कि इंस्टाग्राम पर सपना व्यास के 1 मिलियन से भी ज्यादा फॉलोअर है सपना व्यास गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री जयनारायण व्यास की बेटी है.

मीडिया में प्रकाशित समाचारों के मुताबिक सपना पटेल जिस समय किशोरावस्था की दहलीज़ लांघ रही थीं,यानी 19 साल की थीं,उनका वज़न लगभग 86 किलोग्राम था लेकिन अब वह महज़ 55 किलोग्राम की हैं।सपना के इस हॉट फिगर के पीछे भी एक कहानी छुपी हुई है।सपना पहले काफी मोटी थीं। इसके कारण ही लोग उन्हें चिढ़ाते भी थे.

google

लेकिन सपना ने अपना वजन कम करने का ठान लिया।सपना ने डाइट कंट्रोल के साथ ही कार्डियो एक्सरसाइज और टेनिस खेलकर अपने वजन को कम किया।साल 2012 में उन्होंने एक साल में ही अपने शरीर का वजन 86 किग्रा से घटाकर 53 तक कर लिया।वह भी किसी दवा या जिम जाकर कसरत किए बिना।यानी सपना ने एक साल में 33 किलो वजन घटाया।उन्होंने न केवल अपना वजन घटाया,बल्कि आज वे रिबॉक की सर्टिफाइड ट्रेनर भी हैं। बता दे कि सपना ने अपने वेट लॉस का वीडियो अपलोड किया तो मात्र एक ही महीने में 27 लाख लोगों ने इसे देख लिया था। इसके अलावा सपना फेसबुक के सहारे भी हजारों लोगों को वजन घटाने के टिप्स दे चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *