आज मंगलवार के दिन हनुमान जी की कृपा से इन राशियो की चमकने वाली है किस्मत, कही आपकी राशी तो नही है शामिल

hanuman

दोस्तों आपका हमारे इस लेख में स्वागत है आज हम आपको उन राशियों के बारे में बताने वाले है जिन राशियों पर हनुमान जी की विशेष कृपा बरसने वाली है ! सभी देवताओं में हनुमान जी को शीघ्र ही प्रसन्न होने वाले देवता के रूप में माना जाता है ! कलयुग में हनुमान जी एक ऐसे देवता है जो सभी भक्तो की मनोकामना पूर्ण करते है ! उनके सभी दुखो और परेशनी से छुटकारा दिलाते है !

सभी भक्त हनुमान जी की पूजा अर्चना और उपासना में लगे रहते है ! जिससे हनुमान जी की कृपा प्राप्त हो सके और जीवन में चल राशी सभी समस्या दूर हो सके ! आइये दोस्तों देखते है कि ज्योतिष के अनुसार कौन-सी वो राशियाँ है जिन पर हनुमान जी मेहरबान होने वाले है ! –

कन्या राशी :-

कन्या राशी वालो का समय बहुत ही उत्तम होने वाला है ! जो व्यक्ति विदेश जाने का सोच रहे है उनको विदेश जाने का अवसर मिल सकता है ! आपके ऊपर इस मंगलवार से हनुमान जी मेहरबान रहने वाले है ! आपक अचानक कोई शुभ समाचार मिलने के संकेत मिल रहे है जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा ! आपको आर्थिक लाभ भी मिल सकता है ! आपकी अपने रिश्तेदार के संबंधो में मधुरता आयगी ! आपको धार्मिक यात्रा करने के योग बन रहे है ! महाबली हनुमान जी की कृपा से आपके सभी कष्ट भी दूर होगे !

कर्क राशी :-

कर्क राशी वालो को हनुमान जी की विशेष कृपा प्राप्त होने वाली है ! जिसकी वजह से आपका आने वाला समय बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगा और आपको धन प्राप्ति के योग बन रहे है ! जो व्यक्ति नौकरी-पेशा वाले है उनको आय में बढ़ोतरी होगी और उनकी पद की उन्नति भी हो सकती है ! किसी महिला मित्र से आपको लाभ मिलने के योग बन रहे है ! आपको अपने मित्रो का भी सहयोग मिलेगा और आपको आर्थिक योजनाये भी सफल होगी !

मीन राशी :-

इस राशी वालो के ऊपर हनुमान जी की विशेष कृपा द्रष्टि प्राप्त होने वाली है ! आपके विचारो में गंभीरता रहेगी ! आपके द्वारा लिए गए फैसले लाभदायक सिद्ध होगे ! जो व्यक्ति व्यापारी है उनका व्यापार अच्छा चलेगा ! कलात्मक शक्ति में वृद्धी होगी और मित्रो तथा परिवार वालो का विशेष सहयोग मिलेगा ! कार्य क्षेत्र में आप लगातार सफलता की और बढ़ेगे ! महाबली हनुमान जी की कृपा से आपके जीवन में चल रही सभी समस्याओ और दुखो का अंत होगा !

वृषभ राशी :- 

इस राशी वाले व्यक्तिओ को हनुमान जी की कृपा  प्राप्त होने वाली है जिसकी वजह से आपका आने वाला समय बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगा ! आपको शारीरिक कष्टों से छुटकारा मिलेगा और आप मानसिक रूप से प्रसन्न रहेगे ! आपका आत्म विश्वाश बढेगा ! आपके द्वारा बनाई गई योजना सफल होगी ! प्रभु श्री हनुमान जी की कृपा से आपको अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है ! घर परिवार में ख़ुशी का वातावरण बना रहेगा !

सिंह राशी :-

इस राशी वालो के इस ऊपर इस सप्ताह हनुमान जी की लगातार कृपा बनी रहेगी ! जिसकी वजह से आपको आत्म-विश्वाश भी बढेगा और आपका मान-सम्मान भी बढेगा ! कार्य क्षेत्र में आप बहेतर प्रदर्शन करेगे ! जो व्यक्ति व्यापारी है उनको अपनी सूझ-बुझ से बड़ा लाभ मिल सकता है ! जो व्यक्ति नौकरी कर रहे है उनको पदोन्नति के योग बन रहे है ! आपको उच्च अधिकारिओ का सहयोग मिलेगा लोग आपके कार्य से प्रभवित होगे !

दोस्तों आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी कैसी लगी हमें जरुर बताये और अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो अपने दोस्तों को जरुर शेयर करे ! जय श्री राम !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *