मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों का राशिफल, सूर्य की तरह चमकेगा इन राशि वालों का भाग्य

आइए और जानिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत के तारे
डा. अनीष व्यास
भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक
पाल बालाजी ज्योतिष संस्थान
जयपुर – जोधपुर
9460872809

हमारे व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े Join Now

1 february 2024 rashifal राशिफल 1 फरवरी 2024

मेष राशि
आपके कुछ नए लोगों से संपर्क बढे़ंगे। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपको अपनी वाणी या व्यवहार में मधुरता बनाए रखनी होगी। जीवन स्तर में पहले से सुधार आएगा और आपने यदि किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आज आपको वापस मिल सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम समय रहते पूरा होगा।

वृष राशि
आप कुछ संवेदनशील मामलों में सावधानी बरतें। शेयर बाजार में अपने धन का निवेश करने वाले लोगों को ज्यादा ध्यान लगाने से बचना होगा, बैकिंग क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज बचत की योजनाओं पर पूरा ध्यान देंगे। आपकी आज किसी नए वाहन को खरीदने की इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा।

मिथुन राशि
आपको किसी मामले में बड़ों की सलाह पर चलने से बचना होगा और कामकाज की तलाश कर रहे लोग अपने किसी मित्र से मदद मांग सकते हैं। आपको किसी दूर रह रहे परिजन से आज आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा, लेकिन फिर भी आप अपने घर से बाहर निकाल पाएंगे। आपको किसी पुराने गलती से आपको सबक लेना होगा, नहीं तो समस्या आ सकती है।

कर्क राशि
आर्थिक अवसरों में लेकर आप थोड़ा सोच विचार कर सकते हैं, जिसके कारण कुछ बड़े अवसर आपके हाथ से निकल सकते हैं। आपको आज घर में सबको साथ लेकर चलने की कोशिश करेंगे, जो नाकामयाब रहेगी। आप अपने रूटीन को बनाए रखें और यदि आप बिजनेस के कुछ कामों को लेकर किसी दूसरे पर डिपेंड रहेंगे, तो उनके पूरे होने में समस्या आ सकती है।

सिंह राशि
आज का दिन आपके लिए उन्नति दिलाने वाला रहेगा। यदि आप बिजनेस में किसी प्रस्ताव को खुद लेकर किसी बाहरी व्यक्ति से मिलेंगे, तो वह आपकी बात अवश्य समझेंगे और नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अपनी गलतियों को दोहराने से बचना होगा। आप अपने अनुभव का पूरा लाभ उठाएंगे और आपके किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से आप प्रसन्न रहेंगे।

weekly horoscope by date of birth and time

कन्या राशि
आपके मान सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी और व्यवसाय में आप अपनी दीर्घकालीन योजनाओं की फिर से शुरुआत कर सकते हैं। आपको एक से अधिक स्रोतों से प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन आप अपने से ज्यादा औरों के कामों पर ध्यान लगाएंगे, जिससे आपके कुछ काम लटक सकते हैं। यदि आप किसी परीक्षा की तैयारी में लगे हैं, तो उसमें आज आपको सफलता मिलेगी।

तुला राशि
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको जीवनसाथी का सहयोग व सानिध्य मिलता दिख रहा है और परिवार में किसी सदस्य के व्यवसाय पर मोहर लगने से माहौल खुशनुमा रहेगा, जो लोग विदेशों से व्यापार की योजना बना रहे हैं, तो उनकी वह इच्छा आज पूरी हो सकती है। सांस्कृतिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी, जिससे आपकी जीवनशैली आकर्षक बनेगी और आपको अपने किसी काम के पूरा ना होने के कारण निराश हो सकती है, लेकिन आपको घबराना नहीं है।

वृश्चिक राशि
आज का दिन बिजनेस कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। दांपत्य जीवन में सरसता बनी रहेगी और आप जीवनसाथी के साथ अच्छा प्रदर्शन करेंगे। स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा। आप अपने मित्रों व सबंधियों से अपनी किसी समस्या को लेकर बातचीत कर सकते हैं। साझेदारी में काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यवसाय में आपको किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। व्यापार कर रहे लोग आज अपने व्यापार में बढ़ोतरी लाने में कामयाब रहेंगे।

धनु राशि
करियर को लेकर आपको कोई अच्छा ऑफर आ सकता है। आपको कुछ अनुभवी व्यक्ति से सलामत होने की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें आज अपने साथी की कुछ कमजोरियों को बताकर, उन्हें दूर करना होगा, नहीं तो बाद में वह समस्या बन सकती हैं। स्वास्थ्य में यदि कुछ उतार-चढ़ाव आए, तो आप उसे नजरअंदाज ना करें और किसी यात्रा पर जाते समय उसके नियमों में सावधानी बरतें।

मकर राशि
आज का दिन आपको कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करके नाम कमाने के लिए रहेगा। आपके कुछ व्यापार में नए उपकरणों को भी शामिल कर सकते हैं। मित्रों के साथ घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आप किसी आवश्यक कार्य को करने के लिए सतर्क रहें, नहीं तो वह लंबा लटक सकता है। संतान के मन में चल रही समस्याओं को लेकर उनके बातचीत कर सकते हैं। आपको अपने आवश्यक कार्य में तेजी बनाए रखनी होगी,तभी वह पूरे हो सकते हैं।

कुंभ दैनिक राशि
आप घर व बाहर कहीं भी कोई निर्णय जल्दबाजी में ना लें और पारिवारिक रिश्तों में सामान्यता बनाए रखें। यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद आपको लंबे समय से परेशान कर रहा है, तो उसमें आपको जीत मिल सकती है और आप अपनी परंपराओं को निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आप धार्मिक कार्य में भी बढ़- चढ़कर हिस्सा ले सकते हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। संतान आज किसी आवश्यक कार्य के कारण यात्रा पर जा सकती है।

मीन राशि
व्यवसाय के मामले में यदि आप किसी से कोई मदद मांगेगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी और आपको अपने भाई बंधुओं का सहयोग भी मिलता दिख रहा है। सामाजिक कार्य में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपको जाना जाएगा और आपको कोई अच्छा पद मिल सकता है आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य दिन लंबे समय से रुके हुए थे, तो वह भी आज गति पकड़ेंगे और आप बड़ों की बातों में आदर व सम्मान बनाए रखें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं।