Uncategorized

मंगलवार के दिन इन 5 कामों से रहें दूर, अन्यथा मंगल ग्रह का होगा प्रकोप, बढ़ने लगेगी परेशानियां

महाबली हनुमान जी को संकट मोचन कहा जाता है। मंगलवार का दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करने का सबसे विशेष दिन माना गया है। इस दिन भक्त बजरंगबली को प्रसन्न करने के लिए इनकी पूजा आराधना करते हैं। ऐसा बताया जाता है कि अगर व्यक्ति मंगलवार का व्रत रखता है तो इससे कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत बनती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति माना गया है। मंगल ग्रह भूमि, सेना, क्रोध, लड़ाई-झगड़ा आदि का कारक होता है।

अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति अशुभ है तो इसकी वजह से मंगल दोष का सामना करना पड़ता है और जीवन में कई प्रकार की परेशानियां उत्पन्न होने लगती हैं। शादीशुदा जिंदगी में भी अक्सर तनाव बना रहता है। अगर आप चाहते हैं कि मंगल दोष से छुटकारा मिल जाए तो आप मंगलवार के दिन कुछ कामों को भूलकर भी ना करें। अगर आप इन कामों से दूर रहेंगे तो मंगल दोष का सामना नहीं करना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं मंगलवार के दिन कौन से काम ना करें।

उड़द की दाल का सेवन नहीं करना चाहिए

मंगलवार के दिन आप उड़द की दाल का सेवन भूलकर भी मत कीजिए। अगर आप मंगलवार को उड़द की दाल का सेवन करते हैं तो इससे शनि मंगल का संयोग आपके स्वास्थ्य पर नकारात्मक प्रभाव डालता है। आपको सेहत की वजह से परेशान होना पड़ता है। उड़द का संबंध शनि से होता है, इसलिए मंगलवार को उड़द की दाल का सेवन नहीं करना चाहिए।

नाखून काटना

मंगलवार के दिन नाखून नहीं कटना चाहिए अन्यथा इससे जीवन में अशुभ फल की प्राप्ति होती है। इसके अलावा मंगलवार के दिन मछली का सेवन भी नहीं करना चाहिए। अगर आप इस दिन मछली खरीदते और खाते हैं तो इसकी वजह से आपका पैसा पानी की तरह बहकर खत्म हो जाता है।

दाढ़ी बनवाना

मंगलवार के दिन दाढ़ी नहीं बनवाना चाहिए क्योंकि यह अशुभ माना जाता है। ऐसा बताया जाता है कि अगर मंगलवार के दिन दाढ़ी बनवाया जाए तो इससे जीवन में अशुभ फल मिलने लगते हैं, इससे मंगल दोष भी लगता है। आपको बता दें कि बुधवार का दिन इसके लिए सबसे उचित दिन माना जाता है।

झगड़ा ना करें

crying girl sad tear tears

मंगलवार के दिन बड़े भाई से झगड़ा भूल कर भी मत कीजिए। आपको बता दें कि मंगल का संबंध बड़े भाई से माना जाता है। अगर आप मंगलवार के दिन भाई से किसी भी प्रकार का वाद-विवाद करते हैं तो इससे आपकी कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति खराब होती है, जिसके कारण दुर्घटना और कष्ट का सामना करना पड़ता है। इतना ही नहीं बल्कि इसकी वजह से पारिवारिक जीवन में परेशानियां भी बढ़ने लगती हैं।

मंगलवार को काले रंग के वस्त्र ना खरीदें

मंगलवार के दिन काले रंग के वस्त्र नहीं खरीदना चाहिए और ना ही इस दिन काले रंग के वस्त्र पहनने चाहिए। जो व्यक्ति इन बातों का ध्यान रखता है उसकी कुंडली में मंगल ग्रह शांत रहता है और मंगल देव की कृपा दृष्टि बनी रहती है। अगर मंगलवार के दिन लाल रंग के वस्त्रों का धारण किया जाए तो इससे मंगल ग्रह का प्रभाव कम होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button