इंसान को धनवान बना देती है तुलसी, बस इस तरह से करें इस्तेमाल, पढ़ें तुलसी के चमत्कारी टोटके

tulsi ke totke hindi me

तुलसी का पौधा बेहद ही पवित्र होता है और इस पौधे की मदद से कई रोगों को दूर भी किया जा सकता है। रोगों के अलावा तुलसी का इस्तेमाल कर आर्थिक परेशानी से भी निजात पाई जा सकती है। तुलसी की मदद से आर्थिक स्थिति बेहतर की जा सकती है और आने वाले बुरे वक्त से बचा जा सकता है। तो आइए जानते हैं तुलसी के टोटकों के बारे में।

 तुलसी के चमत्कारी टोटके

वास्तु दोष होता है दूर

तुलसी की मदद से वास्तु दोष को दूर किया जा सकता है। घर में वास्तु दोष होने पर एक तुलसी का पौधा आंगन में लगा दें। ऐसा करने से घर का वास्तु सही हो जाएगा और वास्तु दोष के कारण किसी प्रकार की हानि भी नहीं होगी। दरअसल तुलसी को घर में रखने से घर पवित्र हो जाता है और सारे दोष खत्म हो जाते हैं।

सुख-समृद्धि मिले

सुख-समृद्धि पाने के लिए तुलसी से जुड़ा ये टोटका करें। इस टोटके को करने से आपको सुख-समृद्धि मिल जाएगी। सुख-समृद्धि हेतु आप रोज तुलसी की पूजा करें और तुलसी के पौध पर जल अर्पित करें। ये उपाय करने से जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है और धन की कभी भी कमी नहीं होती है।

हो आर्थिक लाभ

आर्थिक लाभ के लिए तुलसी का एक पत्ता सदा अपने पर्स या तिजोरी में रखें। तंत्र शास्त्र के अनुसार, तुलसी मंगल ग्रह से जुड़ी होती है। तुलसी का पत्ता पास रखने से आर्थिक लाभ होता है और पर्स या तिजोरी में तुलसी का पत्ता रखने से धन जुड़ता है।

कलह और अशांति हो दूर

जीवन में कलह और अशांति होने पर घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगा दें। तुलसी का पौधा आंगन में लगाने से घर की कलह और अशांति दूर हो जाएगी और सुख-शांति स्थापित हो जाएगी।

रोग हों दूर

 

जो लोग रोज तुलसी की पूजा करते हैं, उन लोगों की रक्षा कई रोगों से होती है। दरअसल पौराणिक शास्त्रों के अनुसार तुलसी की पूजा करने से देवी-देवताओं की विशेष कृपा प्राप्त होती है और भगवान आपकी रक्षा करते हैं। इसलिए आप सुबह और शाम के समय तुलसी की पूजा किया करें और तुलसी के सामने दीपक जलाया करें।

आर्थिक लाभ के लिए

 

आर्थिक लाभ के लिए शनिवार के दिन थोड़ी सी गेहूं में 100 ग्राम काले चने और 11 तुलसी के पत्ते मिला दें। इसके बाद इन चीजों को पीस लें और इन्हें लाल रंग के कपड़े में बांध कर तिजोरी में रख दें। ऐसा करने से आर्थिक लाभ होता और तिजोरी सदा पैसों से भरी रहती है।

प्रमोशन पाने के लिए

प्रमोशन पाने हेतु तुलसी का ये टोटका करें। इस टोटके के तहत गुरुवार को तुलसी के पौधे को पीले रंग के कपड़े में बांध दें और इस पौधे को अपने कार्य स्थल पर रख दें।

नजर दोष हो दूर

नजर दोष लगने पर तुलसी के सात पत्ते और सात काली मिर्च लें। इन्हें अपनी मुट्ठी में रख लें और जिसको नजर लगी है, उसके ऊपर से इसे 21 बार घूमाएं। इन्हें घूमाते समय ओम नमो भगवते वासुदेवाय नम: मंत्र बोले। फिर काली मिर्च और तुलसी के पत्ते उस व्यक्ति को खाने को दे दें। ये उपाय करने से नजर दोष खत्म हो जाएगा।

तुलसी के टोटोके पढ़ने के बाद आप इन्हें जरूर करें। महज इन छोटे टोटकों की मदद से आपकी कई परेशानियां खत्म हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *