बैले’ट पेपर से हुए राज्य के निकाय चुनाव में कांग्रेस की ध’माके’दार जीत, लोकसभा में जीतने वाली भाजपा का हो गया सफ़ाया

हाल ही में लोकसभा चुनाव हुए हैं और भाजपा ने इसमें शानदार जीत हासिल की है. परन्तु अभी सही से 10 दिन भी नतीजे आये नहीं गुज़रे हैं और कर्णाटक के लोकल बॉडी चुनाव में भाजपा को बुरी हार का सामना करना पड़ा है.जी हां,ऐसा कर्नाटक में हुआ है,कर्नाटक में लोकल बॉडी के चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस के खेमे में जश्न है वही भाजपा को परिणाम पर भरोसा नहीं हो रहा है.

आपको बता दे लोकसभा चुनाव में भले ही कांग्रेस का प्रदर्शन खराब रहा हो और कर्नाटक में सिर्फ एक सीट से उसके खाते में आई हो लेकिन नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन किया है।

नगरीय निकाय चुनाव के वोटों की गिनती जारी है और ताजा नतीजों के अनुसार कांग्रेस सबसे आगे दिख रही है।वहीं भाजपा दूसरे और जेडीएस तीसरे नंबर पर दिखाई दे रही है। इस परिणाम से भाजपा को झटका लगा है वहीँ एक बार फिर ये बहस शुरू हो गई है कि चुनाव को बैलेट पेपर से होना चाहिए.

शाम तक चुनाव के सभी परिणाम आ जाने की उम्मीद है.मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,लोकल निकाय चुनाव की वोटिंग में कांग्रेस और जेडीएस महागठबंधन आगे चल रहा है। वहीं भाजपा पीछे नजर आ रही है।कांग्रेस-509,जेडीएस-174,बीजेपी-366 और वहीं अन्य दल- 189 सीटों पर लीड कर रहे हैं।बता दें कि इस बार के निकाय चुनाव में दोनों पार्टियों ने अलग अलग चुनाव लड़ा है।लेकिन राज्य में दोनों की साझा सरकार है।

शाम तक नतीजे घोषित किए जाएंगे। लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 303 सीटों पर प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज की थी वहीं बीजेपी ने कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में 25 सीटों पर जीती दर्ज की और बाकी तीन सीटों में एक-एक सीट कांग्रेस,जेडीएस और निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीती।चुनाव परिणामो के बाद लोग एक बार फिर ईवीएम का मुद्दा उठा रहे है निकाय चुनाव बैलट से हुए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *