मुस्लिम लड़की ने की हिंदू लड़के से शादी, मजहब की दीवार तोड़ मंदिर में लिए 7 फेरे, नाम-धर्म भी बदला

unique love story muslim girl married hindu boy in temple begusarai

कहते हैं प्यार में सबसे ज्यादा ताकत होती है। अपने प्यार को हासिल करने के लिए लोग किसी भी हद तक जा सकते हैं। इसके लिए वे समाज, परिवार सभी से बैर ले लेते हैं। इन्हें मिलने से उंच – नीच, अमीरी – गरीबी और यहां तक कि जात – धर्म की दीवार भी नहीं रोक पाती है। अब बिहार के बेगूसराय जिले का यह मामला ही ले लीजिए।

बेगूसराय (बिहार). देश में आए दिन लव जिहाद और धर्मांतरण से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीच बिहार के बेगुसराय से मजहब की दीवार को तोड़कर एक सच्ची प्रेम कहानी सामने आई है। जहां मुस्लिम लड़की ने अपने परिवार से नाता तोड़ हिंदू लड़के से मंदिर में जाकर हिंदू रीति-रिवाजों के साथ शादी रचाई। पढ़िए सच्ची प्रेम कहानी..पहली मुलाकात में दे बैठे थे दिल..

मुस्लिम लड़की ने मंदिर में शादी कर रखा हिंदू नाम

दरअसल, यह प्रेम कहानी बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल क्षेत्र के मंदिर में शुक्रवार को पूरी हुई। जहां चांद बीवी नाम की लड़की ने अपने प्रेमी राजीव पासवान के साथ 7 फेरे लेकर विवाह किया। इतना ही नहीं चांद बीवी ने शादी के बाद अपना नाम बदलकर हिंदूं संस्कृति के हिसाब से चंदा रख लिया। सोशल मीडिया पर दोनों की लव स्टोरी वायरल हो रही है।

bihar news unique love story muslim girl married Hindu boy in temple begusarai

पहली ही मुलाकत में दिल दे बैठी थी चांद बीवी

बता दें कि चांद बीवी और राजवी की प्रेम कहानी 2016 में शुरू हुई थी। पेशे से ड्राइवर राजीव की चांद बीवी से पहली मुलाकात बलिया जिले के डिजनीलैंड मेले में हुई थी। जहां दोनों पहली ही मुलाकत में एक दूसरे को दिल दे बैठे थे। पहले दोनों में दोस्ती हुई और यह दोस्ती कब प्यार में बदल गई उनको पता नहीं चला। चांद बीवी और राजीव ने साथ जिंदगी भर जीने मरने की खसमें खा ली। वह दोनों शादी करना चाहते थे, लड़की के परिजन  राह में रोड़ा थे।

bihar news unique love story muslim girl married Hindu boy in temple begusarai

पड़ोसियों में मिलकर पूरी की दोंनों की प्रेम कहानी

23 अगस्त को राजीव चांद बीवी से मिलने के लिए उसके घर पहुंचा। जहां लड़की के परिजनों ने देख लिया और उसकी जमकर पिटाई कर डाली। इतना ही नहीं पुलिस के हवाले तक कर दिया। इसके बाद लड़की ने दुखी होकर जहर खा लिया। किसी तरह आसपास के लोगों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। होश आते ही बोली-वह राजीव के साथ ही शादी करेगी, नहीं तो अपनी जान दे देगी। स्थानीय लोग और बजरंग दल के लोगों ने मिलकर शुक्रवार को मंदिर में दोनों की शादी कराई। अब दोनों इस शादी से बेहद खुश हैं।

bihar news unique love story muslim girl married Hindu boy in temple begusarai

लड़की ने इस्लाम छोड़ कबूल किया हिंदू धर्म

जानकारी में सामने आया है कि चांद बीवी ने ना सिर्फ अपना नाम बदला है, बल्कि अपने प्यार की खातिर अपना धर्म इस्लाम छोड़कर हिंदू धर्म कबूल कर लिया है। पूरे इलाके में लड़की की लव स्टोरी के साथ उसके जज्बे की चर्चा हो रही है।

bihar news unique love story muslim girl married Hindu boy in temple begusarai

पुलिस से की लड़की की सुरक्षा की मांग

विश्व हिंदू परिषद के  प्रांतीय सह संयोजक शुभम भारद्वाज ने  शनिवार को जिला प्रशसान के पास जाकर दोनों की सुरक्षा की मांग की है। उन्होंने बताया कि चांद बीबी को उसके परिजन काफी परेशान कर रहे थे। इसलिए पुलिस उसकी सुरक्षा करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *