अपने पर्स में इन 5 चीजों को रखने की ना करें गलती अन्यथा हो जाएगा नुकसान, रूठ जाएंगी मां लक्ष्मी

vastu tips do not keep these things in your purse

मनुष्य यही चाहता है कि उसका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे परंतु ना चाहते हुए भी किसी ना किसी वजह से इधर-उधर पैसा खर्च हो जाता है और पर्स में बिल्कुल भी पैसा नहीं बचता है। वैसे देखा जाए तो पर्स में लोग पैसों के अलावा डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस जैसी अन्य चीजें रखते हैं परंतु क्या आप लोगों को इस बात का पता है कि कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो वास्तु दोष उत्पन्न करती है। जी हां, वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर हम अपने पर्स में कुछ ऐसी चीजें रख लेते हैं तो उसके कारण वास्तु दोष उत्पन्न होने लगता है, जिसके कारण धन बचने के बजाय फिजूल खर्च अधिक होने लगता है।

old coins exchange in laakh rupees

वास्तु शास्त्र के अनुसार, पर्स के अंदर कुछ चीजें होने से धन हानि का सामना करना पड़ता है इतना ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव पड़ने लगता है। आज हम आपको इस लेख के माध्यम से कुछ ऐसी चीजें बताने जा रहे हैं जिसको अपने पर्स में नहीं रखना चाहिए अन्यथा इसकी वजह से मां लक्ष्मी जी आपसे रूठ सकती हैं और आपको धन से संबंधित परेशानियों के साथ-साथ कई परेशानियों का भी सामना करना पड़ेगा।

बेकार के कागजात ना रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में कभी भी बेकार के कागज के टुकड़े नहीं रखने चाहिए। अगर आप अपने पर्स में पुराने पड़े और गैर जरूरी कागजात रखते हैं तो इसके कारण आपके पास बिल्कुल भी पैसा नहीं बचता है। इतना ही नहीं बल्कि मां लक्ष्मी जी भी इससे नाराज हो जाती हैं क्योंकि ऐसे सामान माता लक्ष्मी जी को बिल्कुल भी पसंद नहीं है। साफ-सफाई माता लक्ष्मी जी पसंद करती हैं। इसी वजह से अगर आपके पर्स में बेकार के कागजात पड़े हैं तो उसे तुरंत बाहर निकाल दीजिए।

amazing cryptocurrency made trillionaire overnight

कटे फटे नोट पर्स में ना रखें

वास्तु शास्त्र में यह बताया गया है कि पर्स में रखे हुए नोट मां लक्ष्मी जी के ही स्वरूप होते हैं इसलिए आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि पर्स में कटे फटे नोट ना रखें क्योंकि इस तरह के नोट आपके किसी भी काम नहीं आते हैं। अगर आप कटे-फटे नोट पर्स में रखेंगे तो इसके कारण नकारात्मकता बढ़ने लगती है।

पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीर ना रखें

बहुत से लोगों को देखा गया है कि वह अपने पर्स में देवी-देवताओं की तस्वीर रख लेते हैं परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार देखा जाए तो पर्स में ऐसी तस्वीरें नहीं रखनी चाहिए। लेकिन आप अपने पर्स में भगवान के यंत्र रख सकते हैं।

agar aapke paas bhi hai purana note pic

पर्स में मृत व्यक्ति की तस्वीर ना रखें

वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में मृत व्यक्ति की तस्वीर रखना अशुभ माना जाता है। अगर आपके पास में मृत व्यक्ति की कोई तस्वीर है तो उसे तुरंत ही बाहर निकाल दीजिए अन्यथा इसकी वजह से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ने लगती है।

उधारी के कागज पर्स में ना रखें

अक्सर देखा गया है कि लोग अपने पर्स में रसीद, पर्चियां आदि चीजें रख लेते हैं परंतु वास्तु शास्त्र के अनुसार यह ठीक नहीं माना गया है। पर्स में कभी भी उधार की पर्ची या रसीद नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इसकी वजह से उधारी बढ़ने लगती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *