आज से बदल जाएगा इन राशियों का भाग्य, शुक्र और बुध देव रहेंगे मेहरबान

rashi parivartan kab hoga

ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। 2 अक्टूबर को शुक्र और बुध का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। आज शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे और बुध कन्या राशि में। ज्योतिष में शुक्र को विशेष स्थान प्राप्त है।
ज्योतिष में शुक्र को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग-विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम-वासना और फैशन-डिजाइनिंग का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को ज्योतिष में बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्र का कारक ग्रह कहा जाता है। सूर्य और शुक्र, बुध के मित्र हैं जबकि चंद्रमा और मंगल इसके शुत्र ग्रह हैं। आइए जानते हैं 2 अक्टूबर के बाद किन राशियों का भाग्य बदलने जा रहा है…

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों को शुभ फल की प्राप्ति होगी। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।
परिवार के सदस्यों के साथ समय व्यतीत करेंगे। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। कार्यों में सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी और व्यापार के लिए समय किसी वरदान से कम नहीं कहा जा सकता है।

guru rashi parivartan september 2021 from september 14 to november 21 guru will be in capricorn know which zodiac signs will improve their financial condition

धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए ये समय शुभ कहा जा सकता है। धन- लाभ होगा, जिससे आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य लाभ होगा।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है। बुध और शुक्र देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी। धन संबंधित समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ रहेगा। कार्यों में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत नहीं करनी पडे़गी। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा।

money

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *