30 अक्टूबर की शाम तक वृश्चिक राशि में रहेगा शुक्र, आपकी लाइफ पर ऐसा होगा असर

venus transit shukra will enter virgo kanya rashi soon these 5 zodiac signs may get money benefits

उज्जैन. ग्रहों में वैभव और सुखद जीवन का प्रतिनिधित्व करने वाला शुक्र ग्रह 2 अक्टूबर की सुबह 9 बजकर 44 मिनट पर तुला राशि की यात्रा समाप्त कर वृश्चिक राशि में प्रवेश कर चुका है। इस राशि पर ये 30 अक्टूबर की शाम 4 बजकर 8 मिनट तक रहेंगे, उसके बाद धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे। वृषभ और तुला राशि के स्वामी शुक्र कन्या राशि में नीच तथा मीन राशि में उच्च के माने गए हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन का अन्य सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा, आगे जानिए…

मेष राशिफल (Aries Horoscope) प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता रहेगी। इस अवधि के मध्य आर्थिक हानि से बचें। किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। दांपत्य जीवन में कड़वाहट न आने दें झगड़े विवाद तथा कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले बाहर ही सुलझाएं। कार्य क्षेत्र में भी षड्यंत्र का शिकार होने से बचें।

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope) केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में प्रतीक्षित कार्यों का निपटारा होगा। शादी विवाह से संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। ससुराल पक्ष से सहयोग मिलेगा। काफी दिनोंका रुका हुआ कार्य संपन्न होगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगिता में बैठने वाले छात्रों के लिए समय वरदान की तरह है।

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope) मित्रों तथा संबंधियों से अप्रिय समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा वीजा आदि के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अच्छा है। विलासिता पूर्ण वस्तुओं पर अधिक खर्च होगा। आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। विवाद तथा कोर्ट कचहरी के मामले आपस में सुलझाएं।

कर्क राशिफल (Cancer horoscope) संतान संबंधी चिंता में कमी आएगी। संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग बनेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा-प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधी मामलों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। आय के साधन बनेंगे। उच्चाधिकारियों से संबंध मजबूत होगा।

सिंह राशिफल (Leo Horoscope) विलासिता पूर्ण वस्तुओं का सुख प्राप्त होगा। मकान अथवा वाहन से संबंधित कोई भी निर्णय लेना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है। अपनी ऊर्जाशक्ति का पूर्ण उपयोग करें। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में भी सर्विस के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। मित्रों संबंधियों से सुखद समाचार प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

कन्या राशिफल (Virgo horoscope) प्रेम संबंधी मामलों में उदासीनता और बढ़ सकती है। अपनी जिद एवं आवेश को नियंत्रण रखें। योजनाओं को भी गोपनीय रखें और जब तक पूर्ण न हो जाए उसे सार्वजनिक न करें। धर्म एवं अध्यात्म के प्रति गहरी रूचि रहेगी। विदेशी कंपनियों में सर्विस अथवा नागरिकता के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा।

तुला राशिफल(Libra Horoscope) आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस मिलेगा। आकस्मिक धन प्राप्ति के योग बनेंगे। महिलाओं के लिए तो समय और भी बेहतर रहेगा। महंगी वस्तुओं का क्रय करेंगी। अपनी वाणी के बल पर कठिन हालात पर भी आसानी से नियंत्रण कर लेंगे। स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope) अत्यधिक यात्राओं के कारण खर्च ज्यादा होगा यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में किसी भी तरह के टेंडर आदि का आवेदन करना चाह रहे हों तो अच्छी तरह से सफल रहेंगे। चुनाव संबंधी कोई निर्णय लेना चाह रहे हैं तो परिणाम बेहतर रहेगा। विद्यार्थियों एवं प्रतियोगी छात्रों को सफलता मिलेगी।

money

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope) विलासितापूर्ण वस्तुओं के क्रय पर भी खूब खर्च होगा। स्वास्थ्य विशेषकर के बाईं आंख से संबंधित समस्या से सावधान रहें। संतान संबंधी चिंता में भी कमी आएगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा किंतु फिर भी कार्यक्षेत्र में षड्यंत्र का शिकार होने से बचें।

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope) शुक्र आपको बहुमुखी प्रतिभा का धनी तो बनाएंगे ही आपके आय के साधन भी बढ़ेंगे और सोची-समझी सभी रणनीतियां भी कारगर सिद्ध होंगी। यह समय आपके लिए इच्छित मनोरथ पूर्ण करने वाला है इसलिए कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना चाहें अथवा किसी नए अनुबंध पर हस्ताक्षर करना चाहें तो उस दृष्टि से भी अवसर अनुकूल रहेगा।

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope) परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। माता-पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। जमीन जायदाद से जुड़े मामलों का निपटारा होगा। मकान अथवा वाहन आदि का क्रय करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों में सर्विस आदि के लिए भी आवेदन करना हों तो भी समय बेहतर है।

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)धर्म-कर्म के मामलों में रुचि बढ़ेगी। धार्मिक संस्थाओं तथा अनाथालय आदि में भी बढ़-चढ़कर दान-पुण्य करेंगे। विदेशी मित्रों अथवा संबंधियों से सहयोग के योग। वीजा आदि के लिए भी आवेदन करना चाह रहे हों तो उसमें भी सफलता मिलेगी। अपने सौम्य स्वभाव के बल पर कठिन परिस्थितियों पर भी आसानी से विजय प्राप्त कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *