कन्या राशि में जल्द प्रवेश करेंगे शुक्र, इन 5 राशि के लोगों को हो सकता है धन लाभ

venus transit shukra will enter virgo kanya rashi soon these 5 zodiac signs may get money benefits

Venus Transit effects on zodiac: ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक शुक्र देव वृषभ राशि के पंचम भाव में गोचर करेंगे। Shukra Rashi Parivartan (Venus Transit) August 2021: ऐसी मान्यता है कि शुक्र देव संसार के सभी भौतिक सुखों के दाता हैं। ज्योतिषशास्त्र में शुक्र ग्रह को धन, वैवाहिक जीवन, सौंदर्य, प्यार, भोग-विलास और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है। इसी वजह से शुभ ग्रहों की लिस्ट में शुक्र को भी शामिल किया जाता है। कहते हैं कि जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति मजबूत होती है उन्हें जिंदगी में कभी धन संबंधी दिक्कतों से जूझना नहीं पड़ता है।
बता दें कि अगस्त की 11 तारीख को शुक्र देव सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश करेंगे। सुबह 11 बजकर 20 मिनट पर शुक्र का गोचर होगा। कन्या राशि में शुक्र देव 06 सितंबर तक रहेंगे जिसके बाद वो तुला में प्रवेश करेंगे।

money

ज्योतिषाचार्य मानते हैं कि किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन का असर बारहों राशि के जातकों पर होता है। शुक्र देव को वृषभ (Taurus) और तुला (Libra) का स्वामी ग्रह बताया जाता है। वहीं, कन्या की गिनती शुक्र ग्रह की उच्च राशियों में नहीं होती है। ऐसे में शु्क्र ग्रह का कन्या राशि में प्रवेश कमजोर माना जाता है। जानिए किन राशि के लोगों पर इस गोचर का शुभ फल होगा –

वृषभ राशि: ज्योतिषाचार्यों के मुताबिक शुक्र देव वृषभ राशि के पंचम भाव में गोचर करेंगे। इसके प्रभाव की बात करें तो संभावना है कि इस राशि के जातकों को आय में वृद्धि हो सकती है। माना जा रहा है कि बिजनेस में इनके हाथ कोई बड़ी डील लगेगी। साथ ही, वर्क फ्रंट पर लोग आपकी ज्यादा इज्जत करेंगे और बॉस भी आपकी मेहनत से खुश होंगे।

मिथुन राशि: इस गोचर के दौरान मिथुन राशि के लोगों को बेहतरीन नतीजे प्राप्त हो सकते हैं। आसार बन रहे हैं कि शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि वालों को करियर में शानदार परिणाम देखने को मिलेंगे। बता दें कि मिथुन राशि के चौथे भाव में गोचर हो रहा जिससे व्यापार में विस्तार के अवसर मिलेंगे।

सिंह राशि: शुक्र गोचर के असर से सिंह राशि के लोगों को संपत्ति लाभ हो सकता है। जो लोग निवेश करने को इच्छुक हैं उनके लिए भी समय शुभ होगा।

तुला राशि: शुक्र के राशि गोचर से तुला राशि के लोगों के लिए व्यापार में अनुकूल समय ने वाला है। ज्योतिषाचार्य बताते हैं कि महीने के अंतिम दिनों में शुक्र और बुध की युति से आपको कार्यस्थल पर अधिक शुभ फल प्राप्त होने के आसार रहेंगे। इनकम में बढ़ोतरी हो सकती है।

कुंभ राशि: शुक्र के गोचर के दौरान आपको सफलता हासिल करन के कई मौके हाथ लग सकते हैं जिससे धन लाभ की संभावना बन रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *