बिहार:वोटिंग के बाद जानिए कौन सी सीट पर कौन है भारी? बेगूसराय एवं दरभंगा में

इसमें कोई दो राय नहीं कि चौथे चरण की लड़ाई सबसे दिलचस्प और पॉपुलर रही है.मुंगेर,बेगुसराय,उजियारपुर,समस्तीपुर और दरभंगा,सभी सीटों पर हाई प्रोफाइल उम्मीदवार थी और वोटिंग के बाद लोग यही जाने में लगे थे कि आखिर किसके तरफ वोटिंग हुई है.सोशल मीडिया पर हर कोई अपनी अपनी राय दे रहा है.

हम आपको बिहार के कुछ जाने माने विशेषज्ञों की राय से अवगत कराते हैं.उनकी आंकलन से आपको अंदाजा लग जायेगा कि आखिर कौन उम्मीदवार कहां से बाजी मार रहा है.मुंगेर में जमकर भितरघात हुआ है यहाँ पर एनडीए एवं महाघटबन्धन के बीच कांटे की लड़ाई देखि गयी है हार जीत का अंतर् बहुत कम रहेगा।

google

उजियारपुर में ‘यादव’ वोटर महागठबंधन के साथ पूरी निष्ठां के साथ रहे वही भाजपा के यादव उम्मीदवार नित्यानंद यादवो पर अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाए, उजियारपुर में बीजेपी का भूपेंद्र मॉडल फेल.ऐसा लग रहा है यहाँ पर उपेंद्र कुशवाह का पलड़ा भारी है. दरभंगा में भाजपा की हालत पतली रही है यहाँ अब्दुल बारी सिद्दकी को जीत मिल सकती है.भाजपा यहाँ धार्मिक ध्रुवीकरण नहीं करा पाई.यहाँ पर माई वोटर इस बार राजद के साथ रहा है.

समस्तीपुर में पासवान परिवार को झटका लगने की खबर है.यहाँ पर कांग्रेस के कांग्रेस के डॉक्टर अशोक कुमार के पक्ष में अधिक रुझान रहने की खबर है.यादव और मुस्लिम के साथ कुशवाह और मल्लाह वोटर के मतदान से पासवान परिवार पर हार का खतरा मंडरा रहा है.

google

बेगूसराय में भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह,कन्हैया कुमार और राजद के तनवीर हसन के बीच त्रिकोणीय लड़ाई है लेकिन गिरिराज का पलड़ा भारी बताया जा रहा है गिरिराज को प्रभावशाली भूमिहार समुदाय में अच्छा ख़ासा समर्थन मिला है कन्हैया कुमार भूमिहार समुदाय में सेंध लगाने में सफल नहीं हुए.कुल मिलाकर दरभंगा,समस्तीपुर,उजियारपुर मे महागठबंधन की बढ़त हैं वहीं बेगूसराय और मुंगेर में एनडीए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *