Uncategorized

इन 4 राशिवालों के लिए भाग्यशाली होगा यह सप्ताह, मां लक्ष्मी करेंगी मालामाल

Weekly Horoscope in Hindi: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में राशिफल के माध्यम से विभिन्न काल-खण्डों के बारे में भविष्यवाणी की जाती है। साप्ताहिक राशिफल सप्ताह की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है। साप्ताहिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन) का साप्ताहिक भविष्यफल विस्तार से बताया जाता है। इस राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है।

साप्ताहिक राशिफल में आपके लिए नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध, सेहत और दिन भर में होने वाली शुभ-अशुभ घटनाओं का भविष्यफल होता है। इस राशिफल को पढ़कर आप अपनी योजनाओं को सफल बनाने में कामयाब रहेंगे। जैसे साप्ताहिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल के आधार पर आपको यह बताएगा कि यह सप्ताह आपके सितारे आपके अनुकूल हैं या नहीं। इस सप्ताह आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या फिर किस तरह के अवसर आपको प्राप्त हो सकते हैं। साप्ताहिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों ही परिस्थिति (अवसर और चुनौतियों) के लिए तैयार हो सकते हैं। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, यह सप्ताह 4 राशियों के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। इस अवधि में इन चार राशि के जातकों को कई क्षेत्रों में शुभ परिणाम मिलने के संकेत मिल रहे हैं। इस हफ्ते ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के लिए अनुकूल है। आइए जानते हैं किन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह रहने वाला है शानदार।

मेष राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप पूरी ऊर्जा के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करेंगे। सीनियर्स आपके काम की तारीफ करेंगे। घर परिवार में भी छोटे भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा लेकिन सप्ताह के मध्य में आपको खूब सतर्क रहना होगा। किसी बात को लेकर घर के किसी सदस्य से आपका विवाद हो सकता है। इस दौरान व्यापार संबंधी कोई निर्णय खूब सोच-समझ कर लें। अगर आप शेयर बाजार आदि से जुड़ाव रखते हैं तो आपको बहुत ज्यादा सावधानी रखनी होगी। इस दौरान आप बिना मांगे किसी को राय न दें, अन्यथा आपको अपमानित होना पड़ सकता है। प्रेम-संबंधों में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं। जीवनसाथी की भावनाओं की उपेक्षा न करें। इस सप्ताह आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें। मौसमी बीमारियों के शिकार हो सकते हें।
mesh rashi

वृष साप्ताहिक राशिपल-इस सप्ताह आपको सामाजिक एवं व्यावसायिक दृष्टि से लाभ मिलने का पूरा योग है। पूर्व में किये गये धन निवेश से आर्थिक लाभ होगा। कारोबारियों को बाजार में फंसा पैसा अप्रत्याशित रूप से मिल जाएगा। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। घर-परिवार में सभी का पूरा सहयोग मिलेगा। विवाह योग्य संतान की शादी की बात बन जाने से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और लव पार्टनर के साथ आप अपनी भावनाओं को खुलकर इजहार कर पाएंगे। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय से लाभ होगा। सप्ताह के अंत में अचानक से लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस दौरान घर के किसी बुजुर्ग की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। छात्रों का मन भी पढ़ाई से उचट सकता है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल- सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह इष्ट-मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आय के नये स्रोत बनेंगे। कारोबार में छोटे निवेश लाभ देंगे। नौकरीपेशा लोगों को अन्य स्रोतों से आमदनी होगी। पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से समाप्त होगा। अविवाहित संतान के विवाह की संभावनाएं बनेंगी। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी और संभव है कि परिजन आपके प्रेम संबंधों को स्वीकार कर लें। सप्ताह के अंत में घर की मरम्मत या सुख-सुविधाओं से जुड़ी चीजों पर अधिक धन खर्च हो जाने पर मन थोड़ा चिंतित रहेगा। सप्ताह के अंत में लंबी या छोटी दूरी की यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है लेकिन सफर के दौरान अपनी दवाईयां साथ रखना न भूलें क्योंकि इस दौरान पुराने रोग उभर सकते हैं।

धनु साप्ताहिक राशिफल-आर्थिक दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए काफी लाभदायक साबित होने जा रहा है। विभिन्न स्रोतो से आय के योग बनेंगे। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम बढ़ेगा। सप्ताह के मध्य में संतान की किसी बड़ी उपलब्धि से घर में खुशियों का माहौल रहेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा और उसके साथ खुशी के पल बिताने का अवसर मिलेगा। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करना चाह रहे हैं तो किसी महिला मित्र की मदद से आपकी बात बन जाएगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो आपको अनिद्रा या फिर शारीरिक थकान की शिकायत रह सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button