अगस्त माह में महालक्ष्मी की कृपा 6 राशियों पर बरसेगी, सप्ताहिक राशिफल से जानें कौन सी राशि को…

मेष-सप्ताह की शुरुआत में कार्यो में मन मुताबिक सफलता न मिलने के कारण मेष राशि के जातकों का मन थोड़ा खिन्न रहेगा, लेकिन सप्ताह के मध्य तक आपको चीजें पटरी पर लौटती नजर आने लगेंगी। व्यावसायिक व्यस्तता के चलते भागदौड़ की अधिकता रहेगी। कुछ प्रभावी लोगों से जुड़ाव होने पर भविष्य में लाभ की संभावनाएं बनेंगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी और उसके साथ क्वालिटी टाइम बिताने के खूब मौके मिलेंगे। सप्ताह के मध्य में जीवनसाथी से अचानक सरप्राइज गिफ्ट मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को भी कोई अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। सेहत को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही न बरतें, अन्यथा अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।उपाय: घर की पहली बनी रोटी गाय को खिलाएं और प्रतिदिन विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

mesh rashi

वृषभ-वृष राशि के जातकों को इस सप्ताह बहुत संभलकर अपने कार्यों को करने की जरूरत रहेगी। कार्यक्षेत्र में जल्दबाजी या लापरवाही के चलते होने वाली गलती के कारण आपको अपमान झेलना पड़ सकता है। गुप्त शत्रुओं से खूब सावधान रहें। क्रोध करने से बचें और गुस्से अथवा भावना में बहकर कोई बड़ा निर्णय न लें। वाहन धीरे चलाएं क्योंकि चोट-चपेट की आशंका है। कारोबार में किसी प्रकार का रिस्क लेने से बचें। कठिन समय में आपका प्रियतम आपके साथ परछाईं बन कर खड़ा रहेगा। जिससे आप काफी राहत महसूस करेंगे। एक-दूसरे को समझने के लिए यह समय बहुत अनुकूल रहेगा। जीवनसाथी के साथ लंबी अथवा छोटी यात्रा पर निकल सकते हैं।उपाय : प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें और दूध, दही,घी व कपूर किसी धर्म स्थान पर दान करें।

मिथुन राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह धन लाभ के नये स्रोत बनेंगे। भाई-बंधुओं और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। समाज में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपका बॉस आपके कामकाज से खुश रहेगा। भूमि-भवन-वाहन आदि के क्रय-विक्रय की योजनाएं बनेंगी। महिलाओं का अधिक समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा। प्रेम संबंध में मजबूती आयेगी और भावनात्मक लगाव में वृद्धि होगी। मीठी नोक-झोंक के बीच प्रेम संबंधों में भी मजबूती आयेगी। दोनों एक दूसरे को प्रसन्न रखने की भरसक कोशिश करेंगे। सेहत की दृष्टि से पेट संबंध कष्ट होने की आशंका है।उपाय : शनिवार के दिन चाीटियों को आटा और चिड़ियों को दाना डालें। सुंदरकांड का पाठ करें।

money

कर्क राशि के जातकों का इस सप्ताह मन थोड़ा विचलित रह सकता है। किसी कार्य विशेष को लेकर मन में असमंजस की स्थिति बनी रहेगी। इस सप्ताह आपको दूसरों के बहकावे में से आने बचना चाहिए। सगे-संबंधियों का सहयोग नहीं मिल पायेगा। ऐसी स्थिति में आपको बहुत समझदारी और जिम्मेदारी के साथ काम करने की जरूरत रहेगी। सच्चे दोस्तों और पत्नी की बातों को इग्नोर करने की बजाय उस पर चिंतन-मंथन करें। प्रेम-संबंध में लव पार्टनर की कमियां निकालने की बजाय उसके साथ सामंजस्य बिठाने का प्रयास करें, अन्यथा प्रेम संबंध में दरार आ सकती है। युवाओं का ज्यादातर समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा।उपाय : मन की शांति के लिए ध्यान करें। अपनी माता से चांदी-चावल लेकर अपने धन स्थान पर रखें। भगवान शिव की साधना करें।

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा से लाभ के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में आ रही समस्याओं का समाधान निकालने में कामयाब होंगे। एक बार फिर आप अपनी लय में आ जायेंगे और करिअर और कारोबार की दिशा में सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे। हालांकि इस दौरान आपको पैसे के लेन-देन में थोड़ी ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। सुख-सुविधाओं की चीजों को खरीदने में जेब से ज्यादा खर्च हो सकता है। प्रेम संबंधों में संभलकर कदम बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की जिंदगी में जरूरत से ज्यादा हस्तक्षेप करने से बचें, अन्यथा तकरार हो सकती है। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। सेहत को लेकर किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, अन्यथा एक बार फिर पुराने रोग उभर सकते हैं।उपाय : रविवार के दिन गेहूं एवं गुड़ का दान करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें अथवा सुनें।

कन्या राशि के जातकों को इस सप्ताह सौभाग्य का पूरा साथ मिलेगा। मेहनत और परिश्रम की बदौलत आप सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे। सप्ताह की शुरुआत में ही करिअर-कारोबार में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। पूर्व में किये गये निवेश से लाभ होगा। सामाजिक गतिविधियों में आप बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। हालांकि भूमि-भवन आदि के क्रय-विक्रय को लेकर खूब सोच-समझकर निर्णय लेने की जरूरत रहेगी, अन्यथा बाद में पछतावा हो सकता है। प्रेम संबंधों में एक-दूसरे पर शक करने की बजाय एक-दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करना उचित रहेगा। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है।उपाय : गणपति की उपासना करें और अपने पास हर समय हरे रंग का रुमाल पास रखें।

तुला राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में कठिन परिश्रम के बाद ही सफलता के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में विरोधी सक्रिय रहेंगे। इस दौरान आपको धैर्य से काम लेते हुए आगे बढ़ना होगा क्योंकि सप्ताह के उत्तरार्ध में चीजें धीरे-धीरे आपके अनुकूल होने लगेंगी। आय के मुकाबले खर्च की अधिकता रहेगी, ऐसे में सोच-समझकर पैसे को खर्च करें। बेरोजगार लोगों को रोजी-रोजगार के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। इस सप्ताह सेहत को लेकर खूब सावधान रहने की आवश्यकता है। खान-पान पर विशेष ध्यान रखें। प्रेम संबंधों में मजबूती आयेगी। कठिन समय में लव पार्टनर साथ खड़ा रहेगा। पति-पत्नी के बीच सौहार्द बढ़ेगा।उपाय : किसी कार्य विशेष की सफलता के लिए मां या फिर किसी बुजुर्ग महिला आदि का आशीर्वाद लेकर निकलें। देवी दुर्गा की साधना करें।

वृश्चिक राशि के जातकों को इस सप्ताह मनोवांछित सफलता मिलने की पूर संभावनाएं बनती हुई नजर आ रही हैं। कार्यक्षेत्र में यदि आप लंबे समय से प्रमोशन के लिए परेशान थे तो आपके उपर आपके बॉस की कृपा बरस सकती है। विदेश से जुड़े काम करने वालों को लाभ होगा और कारोबार में आ रही मुश्किलें खत्म होंगी। पूजा-पाठ या फिर कहें किसी धार्मिक कार्य को करने का योग बनेगा। इस संबंध में लंबी या छोटी दूरी यात्रा भी हो सकती है। संतान पक्ष की उपलब्धि से आपके सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी। लव पार्टनर से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए जीवनसाथी की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें।उपाय : मंगलवार के दिन मसूर की दाल दान करें। हनुमान जी की पूजा और उनकी चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि के लिए यह सप्ताह सामान्य से अच्छा साबित होगा। घर में छोटे भाई-बहनों का पूरा सहयोग मिलेगा। आपके द्वारा लिये गये निर्णयों की परिजन सराहना करेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स एवं जूनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में बढ़ोत्तरी होगी। सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे। कांट्रैक्ट या कमीशन पर काम करने वालों के लिए यह सप्ताह काफी लकी साबित होगा। भौतिक सुख-सुविधाओं क प्राप्ति होगी। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। दांपत्य जीवन में मधुरता को बनाए रखने के लिए अपने बिजी शेड्यूल में से जीवनसाथी के लिए भी थोड़ा समय जरूर निकालें। खान-पान पर विशेष ध्यान दें अन्यथा पेट संबंधी परेशानी हो सकती है।उपाय : गुरुवार के दिन लक्ष्मीनारायण को बेसन का लड्डू एवं पीले पुष्प अर्पित करें। श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मकर राशि के जातकों को सप्ताह की शुरुआत में पहले से चली आ रही परेशानियों में कुछ राहत मिलती नजर आयेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स का पूरा सहयोग मिलेगा और विरोधी परास्त होंगे। यदि आप कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो कार्य विशेष में सफलता पाने के लिए संबंधित विशेषज्ञ अथवा अपने शुभचिंतकों की सलाह अवश्य ले लें। शेयर बाजार या फिर किसी जोखिम भरे कार्य के लिए यह समय ठीक नहीं हैं, ऐसा करने से बचें। प्रेम संबंध में परस्पर आकर्षण बढ़ेगा और एक-दूसरे को समझने के कई अवसर प्राप्त होंगे। कामकाज की व्यस्तता के चलते जीवनसाथी और परिवार के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता के लिए अधिक श्रम की आवश्यकता रहेगी।उपाय : दान करें। हनुमान जी की उपासना एवं सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में कुछ तनावपूर्ण स्थितियों से गुजरना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको आर्थिक मामलों को लेकर सोच-समझ कर निर्णय लेने की जरूरत रहेगी। असमंजस की स्थिति में किसी बुजुर्ग अथवा अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेने के बाद ही कोई बड़ा निर्णय लें। पास के फायदे में दूर का नुकसान करने से बचें और जल्दबाजी में कहीं धन निवेश करने से बचें। सकारात्मक सोच से प्रेम संबंधों में मिठास आयेगी और दोनों के बीच आकर्षण बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में मतभेद न उभरने पाएं इसके लिए जीवनसाथी की भावनाओं को समझने का प्रयास करें।उपाय: शनिवार के दिन पहना हुआ जूता किसी को दान करें। प्रतिदिन हनुमत उपासना करें।

मीन राशि के जातकों को इस सप्ताह व्यवसाय में आने वाली मंदी परेशान करेगी। किसी भी नई योजना या व्यवसाय में धन लगाने से पहले खूब सोच-विचार कर आगे बढ़ें। कार्यक्षेत्र में किसी के साथ हंसी-मजाक करने से बचें, अन्यथा बात का बतंगड़ बन सकता है। भूमि-भवन संबंधी से जुड़ी समस्याओं को टालने की बजाय उसका समाधान खोजने का प्रयास करें, क्योंकि आपके आंख मूंद लेने मात्र से मुसीबत रूपी यह बिल्ली नहीं भाग जायेगी। घर-परिवार हो या फिर कारोबार पैसे-रुपये का हिसाब किताब ठीक तरीके से करके आगे बढ़ने की जरूरत है, अन्यथा विवाद की आशंका है। प्रेम संबंधों में चली आ रही परेशानियों में थोड़ी कमी आयेगी, लेकिन अभी भी आप इस दिशा में सोच-समझकर कदम बढ़ाएं तो बेहतर रहेगा। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का साथ बना रहेगा।उपाय : प्रतिदिन सूर्यदेवता को जल दें। साधु-संतों की सेवा करने के साथ किसी धर्म स्थान की सफाई करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *