सोते समय भूल कर भी पास न रखे ये चीजे, व्यक्ति का सुख, चैन और धन सब हो जाता है खत्म !

when you sleep then do not put this things after you its really not good for you

आज के समय में हर कोई चैन से सोने का केवल सपना ही देखता है, क्यूकि आज कल चैन से सोना उतना ही मुश्किल है, जितना कि पैसे कमाना मुश्किल है. बरहलाल आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताना चाहते है, जो यदि रात को सोते समय आप अपने पास न रखे तो आपके जीवन में केवल सुख और सुकून ही रहेगा. जी हां यदि रात को सोते समय ये चीजे आपके सिर के नीचे यानि तकिए के नीचे होंगी तो आगे चल कर आपको काफी नुकसान भी हो सकता है.

गौरतलब है, कि रात को सोते समय कुछ चीजे सिर के पास रखने से व्यक्ति की सेहत, उसके धन और सांसारिक सुखो पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है. तो चलिए अब आपको उन खास चीजों के बारे में बताते है जो रात को सोते समय बैडरूम में रखने से आपको तकलीफ हो सकती है.

बता दे कि पानी को कभी अपने सिरहाने रख कर न सोएं. जी हां इसे चन्द्रमा पीड़ित होता है. इसके इलावा व्यक्ति में मनोरोग जैसी कई समस्यांए भी पैदा हो सकती है. गौरतलब है, कि सिरहाने में कभी भी पर्स रख कर न सोएं. इससे फ़ालतू और बुरी चीजों पर होने वाला खर्च बढ़ता है. इसके साथ ही सोने और चांदी से बने गहने सिरहाने के पास रख कर न सोएं. इससे आपका भाग्य कमजोर होता है.

इसके इलावा नेल कटर, ब्लेड और कैंची आदि भी सिरहाने रख कर नहीं सोना चाहिए. बता दे कि इससे पुरुषार्थ में कमी आती है और पौरुष शक्ति का नाश होता है. इसके साथ ही लोहे के इलावा किसी अन्य धातु की बनी चाबी सिरहाने रख कर सोने से चोरी की सम्भावना बढ़ जाती है. इसके इलावा जूते, चप्पल पास रख कर सोने से बुरे सपने आते है. बरहलाल यदि आप भी सुकून से रहना चाहते है, तो इन सब चीजों का खास ध्यान रखे और चैन की नींद सोएं.

वास्तुशास्त्र में बेडरूम से जुड़े कई महत्वपूर्ण नियम बताये गए. जिस स्थान पर हम सोते है उस स्थान पर कोई भी ऐसी चीज नही होनी चाहिए जो नकारात्मक उर्जा छोडती हो. नही तो उसका असर हमारे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है. साथ ही अगर सकारात्मकता बढानी हो और घर में सुख समृद्धि लानी हो तो कुछ चीजे आप सोते समय अपने सिरहाने में अवश्य रखे. अगर बुरे सपने आते है तो मोरपंख अवश्य रखे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *