आखिर क्यों बॉलीवुड के ये बड़े कलाकार छिपाते रहते हैं अपना सरनेम, वजह जान होगा आश्चर्य

फिल्मी दुनिया के सितारे अपने से जुड़ी हर बात को जमाने से छुपाने का प्रयास करते हैं। लेकिन वह ऐसा करने में हमेशा ही नाकाम साबित होते हैं क्योंकि लोग के बीच में उनकी पॉपुलर रही थी ही पीने जाता हो जाती है कि उनसे जुड़ी हर एक छोटी छोटी बात सोशल मीडिया के माध्यम से उनके फैंस तक पहुंच ही जाती है। लेकिन इसके बाद भी कलाकारों की बहुत सी बातें ऐसी रहती है जिन्हें वे कभी भी लोगों के सामने उजागर नहीं करना चाहते, आज हम बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो अपने से जुड़ी बहुत सी बातें लोगों को बताने से परहेज करते हैं लेकिन फिर भी वह निकल कर सामने आ ही जाती है।

आज फिल्मी सितारों को उनके नाम से ज्यादा उनके सामने से जाना जाता है। इतना ही नहीं बहुत से कलाकारों के तो निक नेम ऐसे हैं जिनको सुनने के बाद आपकी हंसी तक नहीं रुक पाएगी। लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री के कुछ ऐसे कलाकारों की की जानकारी देने वाले हैं जिनके सरनेम सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे और शायद इससे पहले आपने इनके सरनेम के बारे में जाना भी नहीं होगा। बॉलीवुड में बहुत सा कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपने बड़े नाम को छोटा करने के लिए अपने नाम के पीछे से सरनेम तक हटा दिए तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

गोविंदा (Govinda)

इस लिस्ट में पहला नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता गोविंदा का जिन्होंने अपनी अदाकारी के साथ अपनी डांसिंग से भी सभी का दिल जीता है उन्होंने अपने अब तक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया इतना ही नहीं इस दौरान उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों ही नहीं दिग्गज अभिनेत्रियों के साथ भी देखा गया है। लेकिन क्या आप जानते हैं उनका पूरा नाम क्या है। अभिनेता का पूरा नाम गोविंद आहूजा है। लेकिन वे केवल अपने नाम से ज्यादा उपयोग करते हैं।

रेखा (Rekha)

know the reason why rekha applies vermilion in her maang

इस लिस्ट दूसरा नाम आता है बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अदाकारा रेखा का जिन्होंने अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपनी खूबसूरती से भी सभी को दीवाना बनाया है ब्याज इतने बुधराज होने के बाद भी अपने चेहरे से उम्र को मात देती है। लेकिन उनके चाहने वाले आज तक उनका पूरा नाम नहीं जानते हो कि मैं अपने पूरे नाम का बहुत कम ही उपयोग करती है तो चलो आज हम आपको बताते हैं उनका पूरा नाम क्या है। दरअसल, अभिनेत्री का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है।

काजोल (Kajol)

इस लिस्ट में तीसरा नाम आता है 90 के दशक से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया मशहूर अभिनेत्री काजोल का जिन्होंने अपने आप में काम किया है। लेकिन वे पिछले काफी समय से बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूर है। बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना इतना ज्यादा समय देने के बाद भी उनके चाहने वाले बहुत से लोग आज तक उनका पूरा नाम नहीं जानते हैं दरअसल अभिनेत्री का पूरा नाम काजोल मुखर्जी है। लेकिन वे हमेशा ही अपने नाम से ही जानी जाती है बहुत कम ही ऐसा देखने में आता है। जब उनके नाम के पीछे उनका सरनेम का उपयोग किया गया हो। उन्होंने बॉलीवुड कलाकार अजय देवगन से शादी करने के बाद काजोल अजय देवगन हो गई है।

तब्बू (Tabu)

इस लिस्ट में चौथा नाम आता है हिंदी से 90 के दशक से काम करती आ रही अभिनेत्री तब्बू का बता दे कि वह काफी उम्र दराज हो चुकी है लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है और वह पिछले काफी समय से फिल्मी दुनिया से भी दूर है लेकिन जबसे उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने कदम रखे हैं उसके बाद से सभी लगभग उन्हें तब्बू के नाम से ही जानते हैं लेकिन आज हम आपको बताते हैं उनका पूरा नाम क्या है तब्बू का पूरा नाम ‘तब्बसुम हाशमी’ है।

जितेंद्र (Jitendra)

इस लिस्ट में पांचवा नाम आता है अच्छी हो 90 के दशक के मशहूर कलाकार जितेंद्र का उनके फैंस हमेशा से ही उन्हें उनके इसी नाम से जानते हैं बहुत कम लोगों को ही यह मालूम है कि उनका असली नाम जितेंद्र नहीं है तो चलो आज हम आपको बताते हैं उनका असली नाम रवि कपूर है। लेकिन उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एंट्री मारने से पहले ही अपने नाम को बदल दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *