Sunday, August 1, 2021
Home खेल वर्ल्ड-कप में पाक से ना खेलने पर विराट का आया बड़ा बयान,...

वर्ल्ड-कप में पाक से ना खेलने पर विराट का आया बड़ा बयान, कहा-“देश जो…”

हेलो दोस्तों हम आपके लिए लाए हैं वर्ल्ड कप से जुड़ी बड़ी खबर, दुनिया भर में लोग क्रिकेट मैच के दीवाने है और बात जब इंडिया पाकिस्तान मैच की हो तो उन लोगो की नज़रे भी टीवी पर जम जाती है जिन्हें मैच देखना पसंद न हो लेकिन क्रिकेट के फैंस को इस बार वर्ल्ड कप मैच में थोड़ा सा निराश होना पड़ेगा क्योंकि इस बार वर्ड कप मैच में इंडिया और पाकिस्तान साथ में नहीं खेलेगी. कश्मीर के पुलवामा में हुए हमले से पूरे देश में गम का माहौल है, सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने का जिम्मेदार पूरी तरह से पाकिस्तान को माना जा रहा है.

पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश दिखाई दे रहा है और यही कारण है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच न खेले जाने को लेकर बहस छिड़ी है. आपको बता दें कि बीसीसीआई और सरकार से बात करने के बाद ही कोई फैसला लेगी. जब विराट कोहली से पूछा गया कि वह इस मामले में क्या कहना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि सीआरपीएफ के शहीद जवानों के परिवार के प्रति हम गहरी संवेदनाएं रखते हैं जो भी हुआ वह गलत था ऐसा नहीं होना चाहिए हमें इस बात का दुख है हम वही करेंगे जो देश, बीसीसीआई और देश की जनता का फैसला होगा.

google

दोस्तों संभावना जताई जा रही है कि पुलवामा हमले के बाद भारत, पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख दिखाएगा जिस की पहली शुरुआत यह है कि भारत पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेलेगा ऐसा करने से भारत को थोड़ा बहुत तो नुकसान होगा ही. भारत के पाकिस्तान के साथ मैच ना खेलने से बिना जीते ही पाकिस्तान को दो अंक मिल जाएंगे.
google

पिछले 2 सालों से भारत का प्रदर्शन देखकर यह कहा जा सकता है कि टीम इंडिया बिना पाकिस्तान के साथ खेले भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती है. 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में इस बार 10 टीमें खेलेंगी. इस साल टूर्नामेंट राउंड रोबिन लीग के आधार पर होगा यानी प्रत्येक टीम को सामने वाली सभी टीमों से के साथ एक एक मैच तो खेल ना ही होगा और इस तरह हर टीम 9-9 मैच खेलेगी.

मैच जीतने वाली टीम को दो-दो अंक मिलेंगे टॉप 4 में पहुंचने वाली टीमों के बीच सेमीफाइनल मैच होगा. अगर कैलकुलेशन किया जाए तो भारत के पाकिस्तान के साथ मैच ना खेले जाने पर भी अगर वह अन्य 6 टीमों से जीत जाए तो उसके खाते में 12 अंक आ जाएंगे ऐसे में वह बेहतर रनरेट के आधार पर ही सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments