पूर्व क्रिकेटर युसूफ पठान ने फैन्स संग शेयर की अपने पुराने घर की फोटो, बोले- मेरा स्ट्रगल यही से हुआ था शुरू

yusuf pathan shared his old house pictures news in hindi

भारतीय क्रिकेट युसुफ पठान और उनके भाई इरफान पठान ने भारतीय क्रिकेट में बहुत योगदान दिए है. भले ही अब दोनो पठान भाई पिच पर नहीं दिखते है मगर वे सोशल मीडिया पर हमेशा चर्चे में रहते है. बता दे की यूसुफ पठान ने भाई इरफान पठान के साथ एक पुरानी तस्वीर अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है जो दर्शकों के बीच सुर्खियां बटोर रही है. इस तस्वीर में इरफान और युसुफ पठान अपने पुराने घर में नजर आ रहे हैं.

yusuf pathan hometown

दरअसल यूसुफ पठान ने तस्वीर को अपने दर्शकों से साझा करते हुए लिखा है कि इसी घर से हंमने अपने संघर्ष की शुरूआत की थी. बता दे कि जैसे ही युसुफ ने यह पोस्ट शेयर की वैसे ही क्रिकेट फैंस ने इसे जमकर वाइरल करना शुरु कर दिया था. फैंस इस तस्वीर को देख प्रेणना लेते दिखाई पड़ रहे है. कुछ ही समय के अंदर इस तस्वीर पर लाखो लाइक और हजारों कॉमेंट्स की भरमार हो गई. फैंस यूसुफ पठान को जमीन से जुड़ा हुए खिलाड़ी के रहे है क्यूंकि सफलता के इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंच कर भी वे अपने जड़ों को नहीं भूले है.

yusuf pathan hometown photo

गौरतलब है कि तस्वीर में देखा जा सकता है की उनका पुराना घर बहुत ही साधारण है. यह किसी आम मिडिल क्लास परिवार के है घर की तरह है. रूम में पहले के जमाने की तरह एक टीवी है और बहुत कम पुराने फर्नीचर है. वहीं एक फैंस ने कहा कि इतने बड़े मुकाम पर पहुंचने के बाद भी आप अपने पुराने दिनों को नहीं भूले हैं. जानकारी दे दे कि इरफान पठान ने अपना इंटरनेशनल करियर यूसुफ से काफी पहले शुरू किया था. शुरूअती दौर में इरफान ने अपनी गेंदबाजी से सबका दिल जीत लिया था. इरफान ने 2003 में इंटरनेशन क्रिकेट में डेब्यू किया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ द ओवल में पहला टेस्ट मैच खेला था.

वहीं यूसुफ पठान ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच की डेब्यू साल 2007 में कि थी. उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. यूसुफ पठान ने वनडे में 57 मैच खेले हैं और इस दौरान 810 रन बनाने में सफल रहे थे. इसके अलावा वनडे में उन्होंने शानदार 2 शतक और 3 अर्धशतक जड़े थे. उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में 22 मैच खेले हैं और 236 रन बनाए हैं. इंटरनेशनल मैच से ज़्यादा यूसुफ का खेल आईपीएल में निखर कर सामने आया था. बता दे कि आईपीएल में यूसुफ पठान ने 174 मैच खेले और 1415 रन बनाए. आईपीएल में यूसुफ के नाम सबसे तेज शतक बनाने का भी रिकॉर्ड है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *