ज़ायरा वसीम ने दिया बबिता फोगट को जवाब,’अपने अहंकार से..’

कोरोना को लेकर एक तरफ जहाँ लोग एकजुट होकर खड़े हैं तो वहीँ कुछ लोग इसे धार्मिक उन्माद फैलाने का ज़रिए भी बना रहे हैं. कुछ इसी बयार में कुछ सेलेब भी उतर आये हैं और अपने ट्वीट से विवादों में हैं. इन दिनों पहलवान बबिता फोगट ने कुछ ऐसे ट्वीट किये हैं जिनके बाद उनकी आलोचना हो रही है. परन्तु वो इन आलोचनाओं के बाद भी लगातार विवादित बयान दे रही हैं. उनका एक बयान ज़ायरा वसीम को लेकर भी आ गया.

ज़ायरा इस बात से बिलकुल ख़ुश नहीं हैं. फोगट ने कहा था कि वो ज़ायरा वसीम नहीं कि ड’रकर घर बैठ जाएंगी. उनके इस शब्द के कहने के बाद जायरा वसीम ने भी एक ट्वीट किया है. फोगट की आलोचना इस बात को लेकर है कि उन्होंने कथित इस्लामोफोबिक ट्वीट किये और जब उनकी आलोचना शुरू हुई तो वो उलटी बात करते हुए इस मामले में ज़ायरा वसीम को भी घसीट लेती हैं.


इस पर अब वसीम ने ट्वीट किया है. वसीम ने अपने ट्वीट में फोगट का नाम तो नहीं लिया है लेकिन उनका इशारा किधर है ये समझने में लोगों को देर नहीं लगी. उन्होंने इस ट्वीट में कहा है कि अपने अहंकार से अपने अज्ञान को मज़बूत न होने दें…जब आप सत्य की तलाश करते हैं, तो विनम्रता के साथ तलाश करें’। वैसे आपको बता दें कि इससे पहले जायरा वसीम ने एक लंबा-चौड़ा ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वह उनकी तारीफ न करें, क्योंकि ये उनके ईमान के खिलाफ है।

आपको बता दें कि पिछले साल भाजपा में शामिल होने वाली 30 वर्षीय अंतरराष्ट्रीय पहलवान ने कहा कि वह अभिनेत्री जायरा वसीम की तरह नहीं हैं कि वह ड’र के कारण घर बैठ जाएंगी। उनके किए गए इस ट्वीट में एक वीडियो था जिसमे उन्होंने कहा था, ‘मैं ऐसे लोगों से कहना चाहती हूं ….मैं जायरा वसीम नहीं हूं कि मैं तुम्हारी धमकियों से ड’र जाऊंगी घर पर बैठ जाउंगी।’ उन्होंने दावा किया कि उन्हें कुछ लोग सोशल मीडिया पर धम’की दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *