विकी कोशल की सम्पति जानकर आपके भी उड़ सकते है होश

वह एक भारतीय अभिनेता हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देते हैं, अभिनेता ने बहुत ही कम समय में पूरे देश में बड़ी संख्या में प्रशंसक प्राप्त किए। विक्की कौशल बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने कई सफल फिल्मों का निर्देशन किया है।

उन्होंने अपने करियर के दौरान कुल 16 हिंदी फिल्मों में अभिनय किया।

विक्की देश में इतने लोकप्रिय हो गए जब वह (2018) फिल्म ‘संजू’ में दिखाई दीं। अभिनेता को उनके गंभीर अभिनय कौशल और फिल्मों में प्रमुख भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। इंस्टाग्राम पर उनके लाखों प्रशंसक और 9 मिलियन से अधिक अनुयायी हैं। तो, इस लेख में, हम विक्की कौशल की कुल संपत्ति, धन, वेतन, विभिन्न ब्रांडेड पोशाक, अद्भुत कार संग्रह, फिल्म कैरियर, लक्जरी जीवन शैली और उनकी जीवनी के बारे में बात करेंगे।

विक्की कौशल नेट वर्थ
रिपोर्टों के अनुसार, विक्की कौशल की भारतीय रुपये में कुल संपत्ति 37 करोड़ या 2021 में US $ 5 मिलियन है। वह बॉलीवुड उद्योग में सबसे अधिक भुगतान पाने वाले अभिनेताओं में से एक हैं जिन्होंने सफलता के लिए कई फिल्मों में अभिनय किया है। विक्की कौशल की मासिक आय 40 लाख रुपये से अधिक है। उनकी आय का मुख्य स्रोत हिंदी फिल्मों और नेटफ्लिक्स श्रृंखला से आता है जिसके लिए वह बहुत कमाते हैं।

विक्की कौशल की एक फिल्म की फीस 3 से 4 करोड़ है। उनकी आय कई ब्रांड प्रचार और टीवी विज्ञापनों पर भी निर्भर है, विक्की प्रति ब्रांड विज्ञापन 2-3 करोड़ चार्ज करते हैं। (2019) के बाद से, विक्की कौशल फोर्ब्स इंडिया की शीर्ष 100 सेलिब्रिटी सूची में भी हैं, और उनकी कुल संपत्ति हर साल बढ़ रही है। विक्की कौशल की सालाना आय 8 करोड़ से ज्यादा है।

नेट वर्थ 2021:
नाम विक्की कौशल
नेट वर्थ 2021 $ 5 मिलियन
भारतीय रुपये में कुल संपत्ति 37 करोड़
मासिक आय 40 लाख +
वार्षिक आय 8 करोड़ +
वेतन प्रति फिल्म 3 से 4 करोड़
पेशेवर अभिनेता
पिछला अपडेट 2021
विक्की कौशल पिछले 5 वर्षों में नेट वर्थ:
2020 में कुल संपत्ति $4.5 मिलियन
2019 में कुल संपत्ति $4 मिलियन
2018 में कुल संपत्ति $ 3 मिलियन
2017 में कुल संपत्ति $ 2.5 मिलियन
2016 में कुल संपत्ति $ 2 मिलियन
विक्की कौशल का निजी जीवन:
विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था, वह 2021 में 33 साल के हैं। विक्की कौशल का उपनाम पीकी है। उन्होंने शेठ चुन्नीलाल दामोदरदास बर्फीवाला हाई स्कूल से स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने मुंबई में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान से इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार में स्नातक की डिग्री प्राप्त की।

विक्की कौशल के पिता का नाम शाम कौशल है जो हिंदी फिल्मों में स्टंट कोऑर्डिनेटर और एक्शन डायरेक्टर थे और उनकी मां का नाम वीना है। उनके भाई सनी कौशल भी एक भारतीय अभिनेता हैं और बॉलीवुड फिल्मों में दिखाई देते हैं। जहां तक ​​विक्की कौशल की गर्लफ्रेंड की बात है तो वह कैटरीना कैफ को डेट कर रहे हैं और कुछ मीडिया के मुताबिक वे जल्द ही शादी करने वाले हैं।

विक्की कौशल का करियर:
(2012) में, विक्की कौशल ने बॉलीवुड फिल्म ‘लव शव ते चिकन खुराना’ से अपनी शुरुआत की, और बाद में वह लघु फिल्म ‘गीक आउट’ में दिखाई दिए। (2015) फिल्म ‘मसान’ में विक्की कौशल की भूमिका निभाई, उन्होंने इस फिल्म में अभिनय किया और सर्वश्रेष्ठ प्रथम पुरुष फीचर के लिए आईएफएफए और स्क्रीन अवार्ड जीते।

उनके करियर (2018) में महत्वपूर्ण मोड़ तब आया जब विक्की कौशल दो फिल्मों “राज़ी और संजू” में सहायक भूमिका में दिखाई दिए। दोनों ही फिल्में साल (2018) की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनीं। उसी वर्ष, विक्की दो नेटफ्लिक्स सीरीज़ “लव पर स्क्वायर फ़ुट” और “लस्ट स्टोरीज़” में दिखाई दिए। विक्की कौशल की हिट फिल्में “राज़ी” (2018) और “उरी – द सर्जिकल स्ट्राइक” (2019) हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *