राशि के अनुसार जाने किस भगवान की पूजा करना आपके लिए रहेगा शुभ

दोस्तों हमारे हिन्दू धर्म में 33 करोड़ देवी देवता हैं. ऐसे में इन सभी की पूजा आरधना करना और इन्हें प्रसन्न करना थोड़ा मुश्किल काम हो जाता हैं. इसीलिए आज हम आपको बताएँगे कि आप किस भगवान की अधिक पूजा आराधना करेंगे तो आपको सबसे ज्यादा लाभ होगा. हर राशि के गृह नक्षत्र के अनुसार ज्योतिष शास्त्र में एक भगवान का जिक्र किया गया हैं जो उस राशि वाले जातक से जल्दी प्रसन्न होते हैं. आज हम इसी बारे में आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं.

राशि के अनुसार करे इन भगवानो की पूजा

मेष राशि: इन जातकों के लिए बुधवार को गणेशजी और मंगलवार को हनुमान जी की पूजा आराधना करना शुभ होता हैं. इस दिन आप सुबह शाम इन्हें दीपक लगाए और गणेश चालीसा एवं हनुमान चालीसा का पाठ करे.

mesh rashi

वृषभ राशि: इस राशि वालो को हर सोमवार शिवजी को मनाने का प्रयत्न करना चाहिए. शिवजी इन राशि वालो पर विशेष मेहरबान रहते हैं. इन्हें प्रत्येक सोमवार शिवलिंग पर दूध व जल अर्पित करना चाहिए.

मिथुन राशि: इस राशि के लोगो को सरस्वती जी और गणेशजी की आरधना करना चाहिए. ये दोनों ही देवता आपको सत बुद्धि देते हैं जो आपको जीवन में सफलता के रास्ते पर ले जाता हैं.

money

कर्क राशि: इस राशि वालो को शनिदेव को प्रसन्न करना चाहिए. हर शनिवार उन्हें तिल का तेल अर्पण करे और उनके नाम का उपवास भी रखे.

सिंह राशि: इस राशि के लोगो को माँ दुर्गा की आरधना करना चाहिए. माता रानी और सिंह राशि वालो का विशेष कनेक्शन होता हैं. माता इनकी फ़रियाद कभी अनसुनी नहीं करती हैं. महीने में एक बार माता रानी को चुनरी चढ़ाना इन राशि वालो के लिए शुभ रहता हैं.

कन्या राशि: इस राशि वालो को हर बुधवार गणेश जी को गुलाब का फूल चढ़ाते हुए उनके नाम का व्रत रखना चाहिए. ऐसा करने से इनके जीवन की परेशानियाँ दूर होती हैं.

तुला राशि: इन राशि वालो को माँ लक्ष्मी की आरधना करना चाहिए. हर शुक्रवार माँ लक्ष्मी की आरती करने से और उनके लिए व्रत रखने से घर में कभी धन की कमी नहीं होगी.

वृश्चिक राशि: इस राशि के लोगो को भैरव बाबा को खुश रखने का प्रयास करना चाहिए. भैरव बाबा के मंदिर में एक नारियल हर हफ्ते चढ़ाने से आपके ऊपर कभी कोई मुसीबत नहीं आएगी.

धनु राशि: इस राशि के लोगो को राम और कृष्ण भगवान का जप करना चाहिए. रुद्राक्ष की माला लेकर 108 बार ‘हरे रामा हरे कृष्णा’ का जप करे. आपको बहुत अधिक फायदा होगा. साथ ही कृष्ण भगवान को माखन की प्रसादी चढ़ाए वे आप से जल्दी प्रसन्न होंगे.

मकर राशि: इस राशि के लोगो को विष्णु भगवान की पूजा करना चाहिए. घर में हर तीन महीने में कम से कम एक बार सत्यनारायण की कथा आवश्य कराए. इस से ना सिर्फ घर में पॉजिटिव एनर्जी आएगी बल्कि आपके घर कभी धन की कमी भी नहीं होगी.

कुंभ राशि: इस राशि के लोगो के लिए कृष्ण भगवान की पूजा पाठ करना अत्यंत शुभ होता हैं. साथ ही तुलसी को रोजाना जल देने से आपको बहुत अधिक लाभ होगा.

मीन राशि: इस राशि के लोगो को लक्ष्मी जी और विष्णु भगवान की आरधना करना चाहिए. ये दोनों देवी देवता आपके जीवन में सुख और समृद्धि ला सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.