अफगानों का अरबों रुपए लेकर भागे अशरफ गनी, न्यूयॉर्क में ‘मौज’ करती दिखी बेटी

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी काबुल में तालिबान के दाखिल होते ही देश छोड़कर भाग गए। गनी ने दुबई में शरण ली और अफगानिस्तान आतंकी समूह के अराजक हाथों में चला गया। वहीं गनी की बेटी की एक तस्वीर सामने आई जिसमें वह इस शोर-शराबे से दूर न्यूयॉर्क में बेफिक्र होकर टहल रही हैं। 42 साल की मरियन गनी को गुरुवार को एक दोस्त के साथ देखा गया।

अफगानिस्तान से भागने के बाद कहां गए राष्ट्रपति अशरफ गनी, मिल गई जानकारी

अशरफ गनी ने दुबई में ‘मानवीय आधार’ पर शरण ली हुई है। खबरों के मुताबिक वह हेलीकॉप्टर से 169 मिलियन डॉलर यानी करीब 12 अरब 57 करोड़ रुपए से भी ज्यादा लेकर काबुल से फरार हुए हैं। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक मरियम गनी सालों से न्यूयॉर्क में रह रही हैं। ब्रुकलिन के क्लिंटन हिल के पास वह एक आलीशान घर में रहती हैं। कहा जाता है कि मरियम विजुअल आर्टिस्ट और फिल्ममेकर मरियम का जन्म और पालन-पोषण अमेरिका में ही हुआ है।

Daughter of exiled Afghan President Ghani seen on NYC stroll

जानकारी के मुताबिक वह अफगानिस्तान महिलाओं की तुलना में बहुत अलग हैं और Bohemian लाइफस्टाइल का पालन करती हैं। 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान मरियम ने खुद को Brooklyn cliché कहा था। न्यूयॉर्क टाइम्स ने मरियम के बारे में बताया था कि उनके आलीशान घर में जमीन से छत तक अलमारियां थीं जिसमें किताबें भरी हुई थीं, सीरिया में बनाई गई कढ़ाई वाले तकिए और पिता द्वारा उपहार में दिया गया तुर्कमेनिस्तान गलीचा।

Daughter of exiled Afghan President Ashraf Ghani living artist life in NYC

अखबार ने बताया कि मरियम का फ्रिज मोटिवेशनल कोट्स से सजा हुआ था। उनकी किचन की अलमारी में हरे टमाटर लाइन से रखे हुए थे जिन्हें उन्होंने खुद चुना था। न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक मरियम ने अफगानिस्तान में मौजूदा स्थिति पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। वह तालिबान से प्रभावित अफगान नागरिकों के पक्ष में वकालत करने के लिए अमेरिकियों को प्रोत्साहित कर रही हैं। वह अफगानिस्तान में अपने परिवार, दोस्तों और सहयोगियों के लिए गुस्से, दुख और डर में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.