14 साल पहले बिछड़ गई थी मां बेटी अब फेसबुक की वजह से ऐसे मिली हुई भावुक

हम सभी ये बात बखूबी जानते हैं कि सोशल मीडिया की दुनिया के अपने नफे-नुकसान है, मगर ये प्लेटफॉर्म कुछ लोगों की खुशियों की वजह भी बन जाता है. दरअसल सोशल मीडिया (Social Media) ने दुनियाभर के लोगों को जोड़ने में काफी मदद की है. मगर इसके जरिए वर्षों पहले बिछड़े हुए लोग मिल जाएं, ऐसा कम ही देखने को मिलता है. हाल में एक ऐसा वाकया सामने आया है, जिसके बारे में सुनकर हर कोई दंग रह गया. दरअसल अमेरिका में इसी सोशल मीडिया ने 14 साल पहले पिता की वजह से बिछड़ी मां और बेटी को फिर से मिला दिया.

एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस वक्त बेटी अपनी मां से बिछड़ी तब उसकी उम्र 6 साल थी. फ्लोरिडा (Florida) की जैकलीन हर्नाडेंज सोशल मीडिया के सहारे 14 साल बाद अमेरिका-मेक्सिको बॉर्डर (US-Mexico) पर अपनी मां एंजेलिका से मिली. इतने लंबे वक्त बाद मिलते ही मां और बेटी बेहद इमोशनल हो गई. इसलिए दोनों ने एक दूसरे को गले से लगा लिया. जैकलीन छह साल की उम्र में कहीं खो गई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि साल 2007 में जैकलीन का अपहरण उसके पिता ने ही किया था.

बचपन में अपनी मां से बिछड़ गई थी बेटी, 14 साल बाद फेसबुक ने फिर से मिलाया

एंजेलिका ने बताया कि एक लड़की ने फेसबुक (Facebook) की मदद से उनसे संपर्क किया और उसने खुद को मेरी खोई हुई बेटी होने का दावा किया. इसको लेकर एंजेलिका ने क्लेरमोंट पुलिस विभाग (सीपीडी) से 2 सितंबर, 2021 को संपर्क किया. एंजेलिका ने मैसेज मिलने की जानकारी पुलिस अधिकारियों को दी. उसने बताया कि कोई उसकी बेटी जैकलीन होने का दावा कर रही है. जिसके बाद पुलिस ने मिलकर लड़की की मां से उसकी मुलाकात करवाने का प्लान बनाया.

इस वाकये के बारे में एक अधिकारी ने कहा कि तमाम एजेंसियों की काफी कड़ी मेहनत के बाद आखिरकार 14 साल बाद लड़की अपनी मां से मिल पाई. फिलहाल पुलिस लड़की का अपहरण करने वाले पिता की खोज कर रही है. आपको बता दें कि पिछले दिनों ही अमेरिका में इसी फेसबुक (Facebook) के चलते 25 साल बाद दो बहनें मिल पाईं. एक रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटनी बिगली (Brittanny Bigley) को उनकी 29 वर्षीय बहन अमांडा स्टाइल्स (Amanda Stiles) से 1993 में के कारण अलग कर दिया गया था. जिसके बाद उसे दूसरे परिवार ने गोद ले लिया था.

क्यों हुई जैकलिन की मां भावुक

जब 10 सितंबर को पुलिस ने इस बात की पुष्टि करें की एंजेलिका को फोन करने वाली लड़की उसकी किडनैप हुई बेटी है तो वह भावुक हो गई और उनका मिलन अमेरिका मैक्सिको बॉर्डर के पास हुआ। मां बेटी की इस मिलन पर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई लोगों ने दोनों को खूब बधाइयां दी । एक यूजर ने लिखा बेहद बहू करने वाली कहानी है यह इतने साल दुख झेलने के बाद इस कहानी का अंत सुखद हुआ। अपने बच्चे को 14 साल बाद मिलने का पल बहुत भावुक था

Leave a Reply

Your email address will not be published.