Google में सेलेक्ट हुए 21 साल के अब्दुल्लाह, संघर्ष की कहानी सुन देश की सबसे बड़ी कंपनी ने..

आजकल के वक्त लोगों की जिंदगी स्मा’र्टफो’न के बिना अधूरी हो गई है। किसी भी आम आदमी के हाथ में आप स्मार्टफोन आसानी से देख सकते हैं। वहीं अगर गूगल की बात की जाए तो यह हमारे रो’जम’र्रा की जिंदगी की बेसिक जरूरतों की शामिल हो चुका है क्योंकि कुछ भी सर्च करना हो तो सबसे पहले हम गूगल से ही पूछते हैं।

गौरतलब है कि गूगल दुनिया भर में जाने-माने कंपनी है जिसका मुख्यालय अमेरिका में बना हुआ है और यहां पर दुनियाभर से आने वाले लाखों लोग काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि भारत के टॉप यूनिवर्सिटीज में पढ़ने वाले हर युवा की चाहत होती है कि वह गूगल जैसी कंपनी में अपना भविष्य बना सके। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

मुंबई के एक ऐसे ही युवा के बारे में जिससे हाल ही में गूगल की तरफ से जॉब ऑफर की गई है। इस युवा का नाम है अब्दुल्ला खान। आपको यह जानकर बहुत है’रा’नी होगी कि अब्दुल्ला खान ने कभी भी गूगल में जॉब करने के लिए आवेदन ही नहीं किया लेकिन गूगल के रिक्रूटर्स ने अब्दुल्ला के काम पर जब नजर डाली तो उन्हें यह इतना पसंद आया कि खुद कंपनी ने अब्दुल्ला खान को 12 करोड़ का पैकेज देने का फैस’ला लिया है।

आपको बता दें कि अब्दुल्ला खान ने ना तो आईआईटी से पढ़ाई की है और ना ही किसी बड़े संस्थान से लेकिन वह कंप्यूटर साइंस में काफी जानकारी रखते हैं। अब्दुल्ला ने मुंबई के एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की है। जब अचानक अब्दु’ल्ला’ह को गूगल कंपनी द्वारा इंटरव्यू के लिए बुलाया गया तो सब यह देखकर है’रा’न रह गए।

बताया जाता है कि अब्दुल्ला ने अपनी जॉब प्रोफाइल एक ऐसी साइट पर डाल रखी थी जो कि प्रोग्रामिंग से जुड़े कई कंपटीशन करवाती है। यहीं से गूगल ने अब्दुल्ला खान की प्रोफाइल देखने के बाद उन्हें इंटरव्यू देने के लिए लंदन अपने ऑफिस में बुलाया और इसके बाद गूगल द्वारा बुला खान को सिलेक्ट भी कर लिया गया।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अब्दु’ल्ला ने सऊदी अरब में 12 वीं तक पढ़ाई की है, उसके बाद वे मुम्बई चले आए थे। इस वक़्त अ’ब्दु’ल्ला मुंबई के एक कॉलेज से कम्प्यूटर साईंस की पढ़ाई कर रहे है। अब्दुल्ला खान ने कहा कि वो सितंबर में गूगल जॉ’ई’न कर सकते हैं। वही गूगल ने कहा कि उन्हें यूरोप को लिए खा’न जैसे युवक की त’ला’श है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *