भारत में बाइक चलाने वालों के लिए सबसे अच्छी खबर, मुकेश अम्बानी ने लिया बड़ा फैसला ..

भारत में पेट्रोल सस्ता हो या महँगा

यहां सबसे ज्यादा चलने वाली गाड़ी बाइक ही है। आज के युवाओं में बाइक का क्रेज कुछ ज्यादा ही आ चुका है। अब साईकल छोड़ लोग बाइक की इच्छा जाहिर करते हैं। बाइक समय बचाने के साथ-साथ आरामदायक होता है इसमें भी कोई 2 राय वाली बात नही है पर एक पहलू ये भी है कि बाइक का प्रचलन बढ़ने से दुर्घटना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। एक आंकड़े के मुताबिक भारत मे प्रतिदिन दुर्घटना की वजह से कम से कम 400 लोग मरते हैं। वहीं घायल होने वालों की संख्या अनगिनत है। इसी दुविधा को देखते हुए जिओ के मालिक मुकेश अम्बानी ने बड़ा फैसला लिया है जिसके बाद हर बाइक चलाने वाला खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे। आइये जानते हैं इस नए ऐलान के बारे में…

दरअसल भारत देश को डिजिटल बनाने में

रिलायंस जियो का बहुत बड़ा योगदान है। इसे अमल में लाने के लिए मुकेश अम्बानी ने कड़ी मेहनत और पूंजी निवेश की है तभी ये संभव हो पाया है। अब एक बार फिर से रिलायंस इंडस्ट्री मार्किट में एक नई चीज लांच करने जा रही है जो पब्लिक के बीच खुशियों का माहौल बना देगा। दरअसल हाल ही में रिलायंस कम्पनी एक सुरक्षित किट लांच करने जा रही है जो बाइक चालकों को सुरक्षित रखेगा।

इस किट में न सिर्फ हेलमेट होंगे

बल्कि कंधे और कोहनी की सुरक्षा के लिए जैकेट का भी प्रावधान होगा। हथेली को दुर्घटनाग्रस्त होने से बचने के लिए उस किट में ग्लैब्स का भी इंतजाम है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये प्रोडक्ट इंटरनेशनल मार्किट के लेवल का है।

जहां तक इसकी उपलब्ध होने की बात करें

इसकी लागत में 50000 खर्च हुए हैं। इसके बावजूद भी यह मात्र 12000 में उपलब्ध होंगी। सिर्फ इतना ही नही बल्कि जो लोग इस रकम को एक बार मे अदा करने में असक्षम हैं वो क़िस्त में भी पेमेंट कर सकते हैं। जनता की सुरक्षा के दृष्टिकोण से ये पहल काफी कामगार साबित होने वाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *