अमेरिका में मु’स्लि’मों के लिए बड़ी खुशखबरी, राष्ट्रपति ट्रंप ने लिए ये 3 बड़े फैसले..

जहां भारत में सत्तारूढ़ मोदी सरकार पर बीते कार्यकाल से लेकर अब तक यह आ’रो’प लगते रहे हैं कि देश में ध’र्म विशे’ष के लोगों के खिलाफ हिं’सक घ’टना’एं बढ़ती जा रही हैं। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अ’ल्पसं’ख्य’कों के लिए ऐसे 3 बड़े फै’सले लिए हैं जो कि मु’सलमा’नों के लिए एक बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।

माना जा रहा है कि डोनाल्ड ट्रंप ने मु’सलमा’नों के हक में जो फै’सले लिए हैं वह अब तक किसी भी देश में नहीं लिया। आइए आपको बताते हैं कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा कौन से ऐसे 3 बड़े फै’सले लिए गए हैं। जिसकी दुनिया भर में स’रा’हना हो रही है। दरअसल सबसे बड़ा फै’सला अमेरिका में यह लागू किया गया है कि अब वहां पर मौजूद म’स्जि’दों के ऊपर लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे।

इससे पहले अमेरिका में अजान देने का तरीका म’स्जि’द तक ही सीमित था। लेकिन अब पूरे इलाके में लोगों को आसान की आवाज सुनाई देगी और ज्यादा से ज्यादा लोग मस्जिद में इक’ट्ठा होकर न’मा’ज अदा कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को यह फैसला लेने के लिए अमेरिका में मौजूद मु’सल’मानों ने मजबूर किया है क्योंकि अमेरिका में म’स्जि’दों की तादाद बहुत ही कम है।

गौरतलब है कि अमेरिका में रहने वाले मु’सल’मा’नों को न’मा’ज अदा करने पर पहले काफी पा’बं’दिया हुआ करती थी। लेकिन वहां के मु’सल’मा’न अ’ल्ला’ह के बताए गए रास्ते पर चलने की पूरी पूरी कोशिश करते हैं और समय पर न’मा’ज़ अदा करते हैं। उसी की वजह है कि आज राष्ट्रपति डो’ना’ल्ड ट्रंप इस तरह का फैसला लेने को म’जबू’र हो गए हैं।

इसके अलावा बड़ा कदम उठाते हुए अमेरिका में मौजूद हर म’स्जि’द में सि’क्यो’रिटी लगाने का फै’स’ला सुनाया है। यह सि’क्यो’रिटी 24 घंटे के लिए म’स्जि’द की नि’गरा’नी करेगा। अब तीसरा बड़ा फै’स’ला जो अमेरिका की सरकार द्वारा लिया गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि दिलचस्प होगा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा लिए गए इस फैसले मु’सलमा’न कितने खुश होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *